Home Bihar सीमा पार से गोलीबारी में बीएसएफ का जवान जितेन्द्र सिंह शहीद

सीमा पार से गोलीबारी में बीएसएफ का जवान जितेन्द्र सिंह शहीद

0
सीमा पार से गोलीबारी में बीएसएफ का जवान जितेन्द्र सिंह शहीद
BSF jawan martyred in cross-border firing by pakistan

BSF jawan martyred in cross-border firing by pakistan

जम्मू। अंतराष्ट्रीय सीमा पर स्थित आरएसपुरा, अरनिया व नियंत्रण रेखा पर स्थित अखनूर, पुंछ व नौशहरा सेक्टरों में पाकिस्तान द्वारा भारी गोली बारी की गई जिसका भारतीय सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

आरएसपुरा व अरनिया सेक्टरों के अब्दुल्लिया, खोपर, निकोवाल, जतोवाल सहित अन्य क्षेत्रों में हुई इस गोलीबारी में जितेंद्र सिंह नामक बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और छह लोग घायल हो गए। इसके अलावा 12 मवेशी भी मारे गए।

रात लगभग तीन बजे तक गोलीबारी जारी रही। सभी घायलों को जम्मू के राजकीय मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए लाया गया है। आरएसपुरा सेक्टर में गुरुवार को फिर सीमा पार से फायरिंग जारी है।

पिछले कई दिनों से पाकिस्तान द्वारा इन क्षेत्रों में गोलीबारी की जा रही और इस गोलीबारी में पिछले 24 घंटों के दौरान बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया।

आरएसपुरा सेक्टर (जम्मू-कश्मीर) में पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में शहीद होने वाले जवान का नाम जितेंद्र सिंह है। पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग की वजह से पिछले एक हफ्ते में 3 जवान शहीद हो चुके हैं।

सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों पर शरण ले रखी है। प्रशासन द्वारा इन लोगों के लिए सीमा से लगभग छह-सात किलोमीटर पहले शरणाार्थी कैंप बनाए गए हैं किन्तु कुछ लोग अभी भी इन क्षेत्रों में अपने घरों में रह रहे हैं जिसके चलते बार-बार पाकिस्तान की गोलीबारी का निशाना बन रहे हैं।

प्रशासन ने सीमावर्ती क्षेत्रों में सभी स्कूलों को पहले ही बंद रखा है। स्थानीय लोगों का मानना है कि दीपावली के त्योहार को देखते हुए पाकिस्तान की ओर से इस गोलीबारी में और तेजी आ सकती है। पाकिस्तान द्वारा की जा रही इस गोलीबारी में सीमावर्ती लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।