Home Business BSNL ने देहरादून में पेश किया SBI MobiCash वॉलेट

BSNL ने देहरादून में पेश किया SBI MobiCash वॉलेट

0
BSNL ने देहरादून में पेश किया SBI MobiCash वॉलेट
BSNL has introduced the SBI MobiCash Wallet in Dehradun
BSNL has introduced the SBI MobiCash Wallet in Dehradun
BSNL has introduced the SBI MobiCash Wallet in Dehradun

देहरादून। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का उत्तराखंड परिमंडल भी केंद्र सरकार की कैशलेस व्यवस्था का हिस्सा बन गया है। BSNL ने एसबीआई के साथ मिलकर SBI MobiCash नामक प्रीपेड मोबाइल वॉलेट उत्तराखंड में लांच कर दिया है।

SBI MobiCash वॉलेट सेवा के अंतर्गत अब बीएसएनएल के ग्राहक प्रीपेड फोन रिचार्ज करवाने के साथ ही पोस्ट पेड व लैंडलाइन के बिल भी जमा करवा सकेंगे।

BSNL के मुख्य महाप्रबंधक महक सिंह ने बताया कि इस सेवा के माध्यम से ग्राहक रिटेलर से अपने वॉलेट में पैसे का लेन-देन भी कर सकते हैं। इससे बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करने की सुविधा भी मिलेगी।

उन्होंने बताया कि निकट भविष्य में अन्य आपरेटर के प्रीपेड मोबाइल, पोस्ट पेड, ब्रॉडबैंड बिल व डीटीएच सेवा को भी रिचार्ज किया जा सकेगा। घरेलू उपयोगिता जैसे पानी, बिजली व जीवन बीमा आदि के भुगतान की सुविधा भी इस वॉलेट सेवा से मिलेगी।

महक सिंह ने कहा कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए जल्द ही इस वॉलेट में डेबिट कार्ड व नेट बैंकिंग से रकम डाली जा सकेगी। मोबीकैश सेवा को मोबाइल एप्प, USSD व वेब के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है।

सिंह ने बताया कि बीएसएनएल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए विशेष रियायती पैकेज शुरू किए हैं। इसमें 119 रुपये के रिचार्ज में BSNL टू BSNL अनलिमिटेड कॉल व 300mb डाटा 28 दिनों के लिए मिलेगा।

339 के एसटीवी रिचार्ज पर अन्य मोबाइल सेवाओं पर अनलिमिटेड कॉल के साथ ही एक जीबी डाटा 28 दिनों के लिए उपलब्ध होगा। 500 रुपये के रिचार्ज पर 550 व 2000 के रिचार्ज पर 2300 का टॉकटाइम मिलेगा। इसी के साथ 1099 के डाटा रिचार्ज पर अनलिमिटेड डाटा 30 दिनों तक मिल सकेगा।

स्मार्टफोन यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से ऐपलिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं, जबकि अन्य फोन इस्तेमाल करने वाले ग्राहक *511# डायल करके या फिर BSNL के ग्राहक 51516 पर कॉल या एसएमएस करके भी इसका लाभ उठा सकते हैं।