Home Headlines मायावती पर आरोप लगाने वाले दोनों विधायक निलम्बित

मायावती पर आरोप लगाने वाले दोनों विधायक निलम्बित

0
मायावती पर आरोप लगाने वाले दोनों विधायक निलम्बित
BSP supremo Mayawati suspends rebel mla romi sahni and Brijesh Verma Quits
BSP supremo Mayawati suspends rebel mla romi sahni and Brijesh Verma Quits
BSP supremo Mayawati suspends rebel mla romi sahni and Brijesh Verma Quits

लखनऊ। मायावती के खिलाफ आरोप लगाने वाले दोनों विधायक, हरबिन्दर साहनी उर्फ रोमी साहनी और बृजेश वर्मा को बसपा से निलम्बित कर दिया गया है। दोनों विधायकों ने बुधवार को ही मायावती पर टिकट बेचने का आरोप लगाया था।

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर ने शाम को जारी एक बयान में कहा कि रोमी साहनी और बृजेश वर्मा ने जो आरोप लगाये हैं, वे सरासर झूठ और मनगढ़ंत हैं। उन्होंने बताया कि अनुशासन-हीनता अपनाने के कारण, इन दोनों विधायकों को बसपा से निलम्बित कर दिया गया है। साथ ही इन दोनों विधायकों को पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में भाग न लेने के लिये भी निर्देशित किया गया है।

हरबिन्दर साहनी उर्फ रोमी साहनी लखीमपुर खीरी के पलिया विधानसभा सीट से और बृजेश वर्मा हरदोई जिले की बिलग्राम-मल्लावां विधानसभा से बसपा विधायक हैं। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि रोमी साहनी अपने विधानसभा क्षेत्र में न तो ठहरते हैं और न ही वह जनता का दुःख और तकलीफ सुनते हैं।

इसकी जगह वह लखनऊ में ही ठहरकर, अपने कारोबार में व्यस्त रहते हैं। इस कारण उनका इस बार विधानसभा का टिकट काट दिया गया था।

इसी तरह दूसरे विधायक बृजेश वर्मा नेे स्थानीय निकायों के चुनावों में पार्टी के कार्यकर्ताओं को प्रमुखता देने की बजाय, अपने परिवार को ही अधिकांश बढ़ावा दिया जिसकी वजह से इनका भी इस बार टिकट काट दिया गया था।

उन्होंने कहा कि टिकट कटने से दूसरी पार्टियों में टिकट लेने के स्वार्थ में रोमी साहनी और बृजेश वर्मा ने बसपा सुप्रीमो गलत, झूठे व तथ्यहीन आरोप लगाये हैं। पार्टी ने इसे गम्भीरता से लेते हुये व पार्टी में अनुशासन-हीनता अपनाने के कारण, इन दोनों विधायकों को बसपा से निलम्बित कर दिया है। साथ ही इन दोनों विधायकों को पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में भाग ना लेने के लिये भी निर्देशित किया गया है।

गौरतलब है कि दोनों विधायकों ने बुधवार दोपहर में एक प्रेस कांफ्रेंस कर बसपा सुप्रीमों पर पैसा लेकर टिकट बेचने का आरोप लगाया था। विधायक द्वय ने कहा था कि मायावती दो से 10 करोड़ रुपया लेकर पार्टी का टिकट बेच रही हैं।