Home India City News नए नंबर प्लेट के आॅटो देखो तो आग लगा दो : राज ठाकरे

नए नंबर प्लेट के आॅटो देखो तो आग लगा दो : राज ठाकरे

0
नए नंबर प्लेट के आॅटो देखो तो आग लगा दो : राज ठाकरे
burn newly registered autos run by non maharashtrians : raj thackeray
burn newly registered autos run by non maharashtrians : raj thackeray
burn newly registered autos run by non maharashtrians : raj thackeray

मुंबई। अपने विवादास्पद और तीखे बोल से सुर्खियों में रहने वाले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना मनसे के अध्यक्ष राज ठाकरे ने फिर विवादित बयान दिया है। मराठी मुद्दे पर राजनीति करते हुए राज ने मुंबई में नए परमिट वाले ऑटो रिक्शा को आग लगाने का बयान देकर खलबली मचा दी है।

राज ठाकरे ने आरोप लगाया कि मराठी लोगों की बजाय बाहरी यानी गैर मराठी लोगों को नए ऑटो के लिए परमिट बांटे जा रहे हैं। इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि नई नंबर प्लेट का रिक्शा दिखे तो ड्राइवर पैसेंजर को उतारकर ऑटो में आग लगा दो।

राज के इस तीखे बयान से साफ है कि उन्होंने फिर एक ही तीर से कई निशाने लगाने की कोशिश की है। माना जा रहा है कि इस बयान के जरिए उन्होंने बजाज कंपनी के मालिक राहुल बजाज पर तो हमला किया ही है।

साथ ही कांग्रेस और महाराष्ट्र की बीजेपी और शिवसेना गठबंधन सरकार को भी उन्होंने अपने निशाने पर लिया है। ठाकरे ने कहा कि ये जो ऑटो बनाया जाता है वो राहुल बजाज की बजाज कंपनी में तैयार होता है। उनका 70 हजार ऑटो का ल़ॉट तैयार है। किसके लिए?

एक ऑटो की कीमत एक लाख 70,000 रुपए है तो 70 हजार ऑटो की कीमत यानी 1190 करोड़ का व्यापार होने वाला है। आप इस मामले में क्यों जल्दी कर रहे हो? जिस चीज के लिए आपको 15 साल का आवासीय प्रमाणपत्र नहीं चाहिए। आपको सी-आईडी प्रमाणपत्र नहीं चाहिए, इनको चाहिए कि सिर्फ राहुल बजाज का तैयार ऑटो रोड पर लाना है। इनका काम खत्म, मुख्यमंत्री फडणवीस मुझे इसका जवाब चाहिए।

एमएनएस का कल 10वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा था। इसी मौके पर मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में राज ठाकरे पहुंचे थे। मराठी मुद्दे पर राज ठाकरे शुरू से ही राजनीति करते रहे हैं और आग उगलता उनका ये नया बयान भी उसी की कड़ी माना जा रहा है।

राज ठाकरे के इस बयान की मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस की तरफ से कहा गया है कि बयान अगर भड़काऊ पाया गया तो राज के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।