Home Chhattisgarh अर्जेन्टीना के खिलाड़ियों की बस पर पथराव, तीन गिरफ्तार

अर्जेन्टीना के खिलाड़ियों की बस पर पथराव, तीन गिरफ्तार

0
अर्जेन्टीना के खिलाड़ियों की बस पर पथराव, तीन गिरफ्तार
bus carrying Argentina players pelted with stone in raipur, after beating India by 3 goals
bus carrying Argentina players pelted with stone in raipur, after beating India by 3 goals
bus carrying Argentina players pelted with stone in raipur, after beating India by 3 goals

रायपुर। राजधानी रायपुर में आयोजित विश्व हॉकी लीग 2015 की प्रतिभागी अर्जेन्टीना की टीम के खिलाड़ियों की बस पर हुए पथराव की घटना के तीनों आरोपियों को पुलिस ने कड़ी नाकेबंदी कर तत्परता से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को दिए बयान में तीनों आरोपियों ने यह स्वीकार किया है कि तीनों नशे की हालत में थे, घटना स्थल के पास खड़ी एक गाय को पत्थर से मार रहे थे। पत्थर छिटककर खिलाड़ियों की बस में लगा, जिससे बस का कांच टूट गया। गिरफ्तार आरोपियों में राजनारायण तिवारी (31 वर्ष), मेघेस साहू (24 वर्ष) और गोविंद साहू (26 वर्ष) शामिल हैं।

रायपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक जी. पी. सिंह ने आज रात बताया कि आरोपियों पर प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है। इन आरोपियों की मंशा खिलाड़ियों पर पथराव करने की नहीं थी, लेकिन नशे में उनके द्वारा बस को नुकसान पहुंचाया गया।

जी.पी. सिंह ने बताया कि यहां सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में कल से शुरू हुए और छह दिसम्बर तक चलने वाले विश्व हॉकी लीग के सभी प्रतिभागी देशों के खिलाड़ियों की सुरक्षा के चाक चौबंद और पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि छत्तीसगढ़ पुलिस के इन सुरक्षा प्रबंधों पर प्रतिभागी देशों की टीमों के साथ-साथ हॉकी इंडिया सहित अंतर्राष्ट्रीय हॉकी फेडरेशन ने भी पूर्ण संतुष्टि प्रकट की है। स्टेडियम में दर्शकों सहित सभी खिलाड़ियों की सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

जी.पी. सिंह ने यह भी बताया कि कल 27 नवम्बर को वाहन क्रमांक सीजी 04 टी.आर. 6273 से अर्जेन्टीना के हॉकी खिलाड़ियों को स्टेडियम से होटल बेबीलोन ले जाया जा रहा था। रास्ते में रात्रि 8.30 से 9 बजे के बीच भाटागांव चौक से आगे बकरा मार्केट के सामने किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा वाहन को पत्थर से मारकर नुकसान पहुंचाया गया, जिससे बस का कांच टूट गया।

बस ड्राईवर देव यदु की रिपोर्ट पर थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 585/15 धारा 336, 427 और 34 भारतीय दण्ड विधान के तहत जुर्म पंजीबद्ध किया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही रायपुर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया।

उल्लेखनीय है कि विदेशी खिलाड़ियों के बस पर पथराव होने की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी काफी चिंतित थे और उन्होंने पुलिस को तत्परता से जांच करने के निर्देश दिए थे।

निर्देशानुसार पूरे शहर में पाइंट लगाकर कड़ी नाकेबंदी की गई और कड़ी चेकिंग भी की गई। घटना स्थल पर तैनात मुखबीरों की टीम से पुलिस को यह सूचना मिली कि कुछ मनचले लड़के काले रंग की पल्सर मोटरसायकल में थे और सड़क पर खड़ी गाय को पत्थर मार रहे थे। इस सूचना के आधार पर आसपास के क्षेत्रों के सभी संदेहास्पद लोगों से पूछताछ की गई ।

घटना के तीनों आरोपियों राजनारायण तिवारी, मेघेस साहू और गोविंद साहू ने यह स्वीकार किया कि वे नशे की हालत में एक ही मोटर सायकल में तीन सवारी थे और खड़े होकर गाय को पत्थर मार रहे थे, जिससे पत्थर छिटककर बस में लगने की वजह से बस का कांच टूट गया। तीनों आरोपियों को इस अपराध में गिरफ्तार कर उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है।