Home Chandigarh लुधियाना में जमीन विवाद को लेकर व्यवसायी की हत्या

लुधियाना में जमीन विवाद को लेकर व्यवसायी की हत्या

0
लुधियाना में जमीन विवाद को लेकर व्यवसायी की हत्या
businessman shot killed over land dispute in Ludhiana
businessman shot killed over land dispute in Ludhiana
businessman shot killed over land dispute in Ludhiana

चंडीगढ़। पंजाब के लुधियाना में स्थित गांव पोहीड़ के निकट जमीनी झगड़े में एक गुट के लोगों ने फायरिंग कर रॉयल पैलेस के मालिक धर्मपाल बांसल व उसके नौकर संजय को जख्मी कर दिया।

फायरिंग के दौरान जख्मी हुए धर्मपाल बांसल की मौत हो गई और नौकर संजय की हालत गंभीर बनी हुई है जिसे सिविल अस्पताल भर्ती करवाया गया।

धर्मपाल बांसल व उनकी पत्नी चार दिन पहले ही कनाडा से अपने बच्चों से मिल कर वापस आए थे। थाना डेहलों पुलिस ने धर्मपाल की पत्नी शारदा बांसल के बयान पर इसी इलाके के रहने वाले राज कुमार व उसकी पत्नी अनिता, राम कुमार व उसके बेटे अभिषेक, दर्शन देवी, उषा रानी, शुभम, कुलदीप सिंह व उनके चार साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने घटनास्थल से चार खोल बरामद किए हैं। पुलिस ने राज कुमार व उसकी पत्नी अनीता और कुलदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया है जबकि नौ अन्य लोग फरार हैं।

शारदा ने बताया कि उनकी रायल पैलेस के पास 30 कनाल जमीन है जिस पर उक्त आरोपी कब्जा करना चाहते थे। इस संबंध में पुलिस को शिकायत भी दी थी। बाद में आरोपियों ने भी शिकायत दी, जो कि पुलिस ने झूठी पाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई कर दी।

दो महीने पहले धर्मपाल अपने बेटे को मिलने के लिए कनाडा व बेटी को मिलने के लिए अमरीका गए हुए थे। चार दिन पहले जब वापस आए तो उन्होंने देखा कि उनके घर की तरफ जाने वाले रास्ते में जमीन खोदी हुई थी। जिसे लेकर धर्मपाल ने पुलिस को एसएमस कर दिया और पुलिस को सूचना भी दे दी।

आरोपी मोटरसाइकिलों पर आए और उनकी जमीन पर कब्जा करना शुरू कर दिया। मौके पर उनका पड़ोसी शक्ति शर्मा व नौकर संजय भी मौजूद था। जैसे ही उनके पति ने उन्हें जमीन पर कब्जा करने से रोका तो आरोपी झगड़ पड़े। इसी दौरान राज कुमार ने अपनी रिवॉल्वर से उनके पति व नौकर पर फायरिंग कर दी।

फिर राम कुमार ने राज कुमार से रिवॉल्वर लेकर फायरिंग की। इसके बाद आरोपी धमकियां देते हुए भाग निकले। जख्मी हालत में धर्मपाल को सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जब कि संजय की हालत गंभीर बनी हुई है। आरोपी पिछले काफी समय से उनकी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे।