Home Health प्रदूषण का तोड : अब बोतल में बंद मिलेगी हवा

प्रदूषण का तोड : अब बोतल में बंद मिलेगी हवा

0
प्रदूषण का तोड : अब बोतल में बंद मिलेगी हवा
Canadian firm to sell canned air in india at Rs 12.50 per breath

Canadian firm to sell canned air in india at Rs 12.50 per breath

नई दिल्ली। आजकल बढ़ते प्रदूषण के कारण सांस लेना मुश्किल हो गया है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान है, तो चिंता मत कीजिए, अब आपको मात्र 12.50 रुपए में बोतल बंद सांस मिल जाएगी। दरअसल कनाडा की एक कंपनी ने एक ऐसी योजना बनाई है जिससे कि आप बोतल में बंद हवा की मदद से सांस ले सकेंगे।

वायु सेना और पुलिस की मदद से हुआ सफल ट्रांसप्लांट ऑपरेशन

वाइटैलिटी एयर नाम का यह स्टार्टअप भारत में बोतलबंद हवा बेचने की तैयारी में है। इस कंपनी को भारतीय उपभोक्ताओ के करोबार में बड़ी संभावना नज़र आ रही है।

पेइचिंग और अन्य शहरो में प्रदूषण के बढते स्तर के कारण कंपनी ने वहां यह सेवा प्रदान की थी। एक अंग्रेज़ी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक वाइटैलिटी एयर के संस्थापक मोसिस मैम ने बताया कि पिछले साल ही हमारे इस काम की चर्चा शुरु हो गई थी।

वायु सेना और पुलिस की मदद से हुआ सफल ट्रांसप्लांट ऑपरेशन

कनाडा के कैलगरी जंगलो में आग लगने के बाद वातावरण में चारों ओर धुंआ फैल गया था जिसके बाद लोगो को सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी, उस समय वहां पर इस प्रोडक्ट की मांग बढ गई थी। अभी फिलहाल वाइटैलिटी एयर चीन के सात शहरो में अपनी सेवांए दे रहा है।

लैम ने बताया कि पेइचिंग और शंघाई सहित चीन के कई शहरो में करीब 12 हजार प्रॉडक्ट वह भेज चुके हैं। इस केन में कंप्रेस्ड एयर होती है जिसे मास्क पहनकर लिया जाता है।

सावधान ! क्रेडिट कार्ड से अवसाद का खतरा

लैम ने बताया कि हम तीन और आठ लीटर की केन में हवा बेचते हैं। तीन लीटर वाली केन की कीमत दिल्ली में 1,450 रुपए होगी जबकि आठ लीटर वाली केन की कीमत 2,800 रुपये। लैम ने बताया कि हम कनाडा के बैन्फ से 40 घंटे में 1 लाख 50 हजार लीटर हवा इकट्ठा करते हैं। लैम को विश्वास है कि कनाडा की हवा को दिल्ली के लोग भी पसंद करेंगे।