Home Rajasthan …और ताले में बंद हो गए कांग्रेस प्रत्याशी, रणकपुर पहुंचे भाजपा के शेष प्रत्याशी

…और ताले में बंद हो गए कांग्रेस प्रत्याशी, रणकपुर पहुंचे भाजपा के शेष प्रत्याशी

0

01(4)

सिरोही। नगर परिषद सिरोही के 22 नवम्बर को हुए चुनावों को देखते हुए आखिर सोमवार शाम को कांग्रेस के प्रत्याशी की सिरोही में ताले में बंद हो चुके हैं तो भाजपा के शेष प्रत्याशी भी रणकपुर पहुंच चुके हैं।

02(3)
सिरोही में रखे गए शिवगंज व सिरोही के कांग्रेस प्रत्याशियों को जिस स्थान पर रखा गया है, उसके दरवाजे को ताला लगाकर चेन के माध्यम से बांध दिया गया है। कांच के पीछे कांग्रेस के प्रत्याशी नैनाराम माली, जितेन्द्र सिंघी और मनु मेवाडा नजर आए। खुद सभापति पद के उम्मीदवार ताला लगाते दिखे। उधर, भाजपा के शेष बचे तीन प्रत्याशी भी मुंडारा में ओटाराम देवासी के पास पहुंचने के बाद शाम को रणकपुर पहुंच गए।

03

माना जा रहा है कि भाजपा में संभावित सेंधमारी के आरोपों से बचने के लिए इन लोगों ने यह सुरक्षित मार्ग अपनाते हुए भाजपा के प्रत्याशियों के साथ ही रहने में भलाई समझी है। पांच साल पहले जिला परिषद और सिरोही पंचायत समिति चुनावों में भी इसी तरह का घटनाक्रम हुआ था, जिसका परिणाम बाद में सामने आया था।

 

मतगणना 8 बजे से : सभी नगर निकायों में मतगणना की तैयारी पूरी

जिले के चार नगर निकायों में पार्षद पद के लिए सम्पन्न चुनावों की मतगणना निर्धारित   मतगणना स्थलों पर कल 25 नवम्बर को प्रात: 8 बजे से शुरू होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कल€टर ने बताया कि सिरोही नगरपरिषद के 25 वार्ड्स के 27 मतदान केन्द्रों की मतगणना राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नवीन भवन में होगी।
शिवगंज नगरपालिका के 25 वार्ड्स के 26 मतदान केन्द्रों की मतगणना संघवी मातुश्री पुरी बाई भूरमल जैन राजकीय महाविद्यालय में तथा पिंडवाड़ा व मा. आबू नगरपालिका के 20 -20 वार्ड्स के मतों की गणना संम्बधित नगर निकाय क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में होगी।

सिरोही नगर परिषद के 20475, शिवगंज नगरपालिका में 15129 ,पिंडवाड़ा मेंं 11522 तथा माउंट आबू नगरपालिका में 10498 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया है। शिवगंज, पिंडवाड़ा एवं मा.आबू के मतगणना दलों का प्रशिक्षण आज संपन्न हुआ।  सिरोही नगर परिषद, शिवगंज तथा मा. आबू  नगर पालिका की मतों की गिनती के लिए 5 – 5 टेबिल लगाई गई हैं। सिरोही व शिवगंज की मतगणना 5 राउंड तथा मा. आबू की 4 राउंड में पूरी होगी।  पिंडवाड़ा के लिए 3 टेबिल की व्यवस्था की गई है। मतगणना 7 राउंड में पूरी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here