Home Entertainment Bollywood फिल्मकारों से जबरदस्ती रुपए निकलवाना गलत : अजय देवगन

फिल्मकारों से जबरदस्ती रुपए निकलवाना गलत : अजय देवगन

0
फिल्मकारों से जबरदस्ती रुपए निकलवाना गलत : अजय देवगन
can't force producers to pay Rs 5 crore to army : Ajay Devgn
can't force producers to pay Rs 5 crore to army : Ajay Devgn
can’t force producers to pay Rs 5 crore to army : Ajay Devgn

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने कहा कि किसी भी वजह से फिल्मकारों से जबरदस्ती धन लेना गलत है।

पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान के अभिनय के कारण विवादों में आई फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को हाल ही में सैनिक कल्याण कोष में पांच करोड़ रुपए जमा करने की हामी भरने के बाद राहत मिली।

अजय ने कहा कि कोई कितना अच्छा काम क्यों न कर रहा हो किसी से जबरदस्ती पैसे निकलवाना सही नहीं, अगर कोई दिल से ऐसा काम कर कहा है तो यह अच्छी बात है लेकिन जबरदस्ती ऐसा नहीं करवाना चाहिए।

गौरतलब है कि उरी में सैन्य शिविर पर हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकरों के विरोध के बाद महाराष्ट्र नव निर्माण सेना(मनसे) ने ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को रिलीज नहीं होने देने की धमकी दी थी।

जिसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की मध्यस्थता के बाद मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के साथ प्रोड्यूसर्स गिल्ड और करण जौहर को शर्तों के साथ फिल्म मनसे ने अपनी धमकी वापस ली। इन शर्तों में सेना कल्याण कोष में पांच करोड़ रुपये जमा कराने की शर्त शामिल है।

राजनीतिक दलों और नेताओं की फिल्म उद्योग में हस्तक्षेप पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा, फिल्म उद्योग राजनीति से दूर है, समस्या यह है कि राजनेता फिल्मों और फिल्म उद्योग में दखलअंदाजी कर रहे हैं। अगर राजनीति से जुड़े नेता फिल्म उद्योग से दूर रहते तो यह समस्या ही सामने न आती।

अजय ने कहा कि कोई भी अच्छा फिल्मकार यह नहीं चाहता की उसकी फिल्म विवादों से सुर्खियां बटोरे। उन्होंने कहा कि फिल्म बनाने के लिए हम लगभग दो साल तक मेहनत करते हैं, हम फिल्म बनाते हैं, विवाद नहीं करते, विवाद पैदा करने होते तो हम दो साल मेहनत न करते।

विवादों से फिल्म के कंटेंट से ध्यान हट जाता है। एक फिल्मकार के तौर में मैं हमेशा चाहूंगा लोग मेरी फिल्म की कंटेंट की चर्चा करे न की विवादों की।

पाकिस्तानी कलाकारों से जुड़े सवाल के जवाब में अजय ने कहा कि मैंने कभी पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध नहीं किया, कई बार हालात ऐसे हो जाते हैं कि देश के लिए हमें एकजुट हो कर खड़े रहना चाहिए।

मैं चाहता हूं की दोनों देशों के बीच चीजें सामान्य हो जाएं ताकि दोनों देशों के कलाकार एक बार फिर साथ काम कर सकें। मेरी जिंदगी का सबसे अच्छा संगीत नुसरत फ़तेह अली खान साहब ने ‘कच्चे धागे’ में दिया था और वह उनकी आखिरी फिल्म थी।

https://www.sabguru.com/shiv-sena-takes-dig-at-devendra-fadnavis-over-ae-dil-hai-mushkil-controversy/

 

https://www.sabguru.com/no-need-to-give-proof-of-patriotism-pahlaj-nihalani/

https://www.sabguru.com/bollywood-divided-on-pakistani-actors-ban-issue/

https://www.sabguru.com/ae-dil-hai-mushkil-row-congress-attacks-at-fadanves-over-met-mns-chief-raj-thackeray-and-filmmaker-karan-johar/