Home Headlines रेबारी समाज छात्र संवाद व कैरीयर गाइडेंस कार्यक्रम आयोजित

रेबारी समाज छात्र संवाद व कैरीयर गाइडेंस कार्यक्रम आयोजित

0
रेबारी समाज छात्र संवाद व कैरीयर गाइडेंस कार्यक्रम आयोजित
instructer giving guidence to student in rebari samaj chhatravaas
instructer giving guidence to student in rebari samaj chhatravaas
instructer giving guidence to student in rebari samaj chhatravaas

सबगुरु न्यूज-सिरोही। राजस्थान के रैबारी समाज के अध्ययनरत विद्यार्थियों के संगठन स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन ऑफ राजस्थान रैबारी यूथ-सॉरी ग्रुप ने अब सोशियल मीडिया से हटकर मुख्य सरंक्षक उम्मेद सिंह रैबारी के मार्गदर्शन में जमीनी स्तर पर छात्र संवाद की ओर कदम बढ़ाने शुरू कर दिये हैं।


ग्रुप सयोंजक बीएल देवासी ने बताया कि भीनमाल व जयपुर के बाद रविवार को सिरोही के देवासी समाज छात्रावास सारणेश्वर में सॉरी ग्रुप के बैनर तले रैबारी समाज के अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए एक दिवसीय  छात्र संवाद व कैरियर गाइडेंस कार्यक्रम सॉरी ग्रुप प्रदेशाध्यक्ष रायमल देवासी व उपाध्यक्ष पुनित रैबारी की अध्यक्षता में रखा गया।

कार्यक्रम में  व्याख्याता वागाराम देवासी, हिन्दूराम देवासी, गजाराम देवासी, भगवानाराम देवासी, जगदेव देवासी, लक्ष्मण देवासी, एड़वोकेट नागेश देवासी दुजाना समेत कई विद्यार्थीं उपस्थिति थे।

कार्यक्रम में उपस्थित व्याख्याताओ ने रेबारी समाज के विद्यार्थियों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के टिप्स, व्यवसायिक पाठ्यक्रम, प्रशासनिक सेवाओं, रेलवे ,बैंकिंग, भर्तियों,आदि के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी । अपने अनुभवों को छात्रों के साथ साझा किया ।

उन्होंने कहा कि सही मार्गदर्शन व कड़ी मेहनत से ही इस मुकाम को हासिल किया जा सकता हैं। इसके लिये कॉलेज जीवन में ही तैयारी करनी चाहिये।

सॉरी ग्रुप कार्यकारिणी सदस्यो द्वारा उपस्थित छात्रों को सॉरी ग्रुप का परिचय व छात्र संगठन से अधिक से अधिक जुड़ने व संगठन को मजबूत बनाने का आग्रह व सॉरी ग्रुप द्वारा विभिन्न माध्यमो से दी जाने छात्रोपयोगी जानकारी हासिल करने के लिये मार्गदर्शित किया।

छात्र संवाद कार्यक्रम में एसबीसी को प्राप्त पांच प्रतिशत आरक्षण का आने वाली भर्तियों में अधिक से अधिक फायदा उठाने को कहा गया ।कार्यक्रम में छात्र संवाद के साथ साथ छात्रों की विभिन्न समस्या, आरक्षण (9वीं अनुसूची), एकता, जागरूकता सम्बंधित विषयो पर चर्चा की । इस अवसर पर रैबारी समाज के अध्ययनरत सैकड़ो विद्यार्थी मौजूद थे ।