Home Headlines कर्मचारियों को बंधक बनाकर पेट्रोल पम्प में डाली डकैती

कर्मचारियों को बंधक बनाकर पेट्रोल पम्प में डाली डकैती

0
कर्मचारियों को बंधक बनाकर पेट्रोल पम्प में डाली डकैती
petrol pump robbery in kanpur
petrol pump robbery in kanpur
petrol pump robbery in kanpur

कानपुर। घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र में दूसरी बार असलहाधारी डकैतों ने पेट्रोल पम्प को अपना निशाना बनाया। पम्पकर्मियों को बेरहमी से पीटकर लाखों रूपए की नकदी व इंजन आयल लेकर फरार हो गए।

साढ़ चौकी के कुढ़नी इलाके में अखिलेश सिंह के किसान सेवा केन्द्र नाम से पेट्रोल पम्प है। बीती रात आधा दर्जन डकैतों ने धावा बोला और पम्प में मौजूद तीन कर्मचारियों को बंधक बना कर बुरी तरह पीटा।

मारपीट के बाद आफिस के बाथरूम में बन्द कर वहां मौजूद छह लाख 12 हजार रूपए नकद व इंजन आयल से भरे गत्ते लेकर फरार हो गए।

रात्रि ड्यूटी में मौजूद पम्प कर्मी प्रमोद ने बताया कि देर रात वह अपने सहकर्मी वीरेंद्र व विकास के साथ पम्प के ऑफिस में थे, तभी अचानक आधा दर्जन असलहधारी बदमाशों ने हॉकी से दरवाजे का शीशा तोड़ दिया और अंदर दाखिल हो गए।

जब तक वह लोग पुलिस को सूचना दे पाते, तब तक बदमाशों ने तीनों को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया और बाथरूम के अंदर बन्द कर दिया। उन्होंने कर्मियों के पांच मोबाइल अपने कब्जे में ले लिए और उनके पास मौजूद 12 हजार रूपये भी छीन लिए।

प्रमोद ने बताया कि जब सुबह कोई ग्रामीण पम्प में डीजल लेने पहुंचा तो उसने उन सबको बाहर निकाला। पेट्रोल पम्प में हुई डकैती की जानकारी मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।

इस बीच खजुआ निवासी पम्प मैनेजर सत्यदेव सिंह पहुंचे और बताया कि पम्प में मौजूद छह लाख रुपए अलमारी में रखा था, वो भी बदमाश लेकर फरार हो गए है। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पम्प के पीछे बगीचे में इंजन आयल के पांच गत्ते बरामद हुए।

20 दिनों में घाटमपुर इलाके में पेट्रोल पम्प में डकैती से पुलिस बैकफुट पर है। सीओ घाटमपुर ने मौके पर क्राइम सीन बनाकर फारेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड के साथ साक्ष्य जुटाए और कर्मियों से पूछताछ की।

एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने बताया कि पेट्रोल पम्प लूटकांड की जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा। वहीं इलाके में सर्दियों में बढ़ती लूटपाट की घटना से पेट्रोल पम्प कर्मी दहशत में है।

उन्होंने एसएसपी से मिलकर इलाके में रात्रि गश्त के साथ दो पुलिस कर्मियों की सभी पम्पों में ड्यूटी लगाए जाने की मांग की है।