Home World Europe/America वेन रूनी अब 2 साल तक कोई भी वाहन नहीं चला सकेंगे

वेन रूनी अब 2 साल तक कोई भी वाहन नहीं चला सकेंगे

0
वेन रूनी अब 2 साल तक कोई भी वाहन नहीं चला सकेंगे
Cars Wayne Rooney won't be driving for the next two years
Cars Wayne Rooney won't be driving for the next two years
Cars Wayne Rooney won’t be driving for the next two years

मैनचेस्टर। इंग्लैंड की फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान वेन रूनी अब दो साल तक कोई भी वाहन नहीं चला पाएंगे। रूनी को ‘ड्रिंक एंड ड्राइव’ के मामले में दोषी पाए जाने के कारण दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है।

‘द गार्जियन’ की रिपोर्ट के अनुसार, स्टोकपोर्ट मजिस्ट्रेट्स कोर्ट के जिला न्यायाधीश जॉन टेम्पर्ले ने कहा कि वह एवर्टन के फुटबाल खिलाड़ी रूनी पर कोई जुर्माना नहीं लगाएंगे, बल्कि इसके बजाए वह उन पर गाड़ी चलाने के लिए दो साल का प्रतिबंध लगा रहे हैं। इसके अलावा, न्यायाधीश ने रूनी पर 12 माह तक करीब 120 घंटों तक नि:शुल्क काम करने का आदेश दिया है।

न्यायाधीश ने कहा कि मैं आश्वस्त हूं कि मुझे आपको यह बताने की जरूरत नहीं पड़ेगी कि यह गंभीर मामला था। आप एक कानूनी तौर पर लागू की गई तेजी से तीन गुना अधिक तेजी से अपना वाहन दौड़ा रहे थे। आपके साथ एक महिला भी थीं। इस कारण आप सड़क पर चल रहे अन्य यात्रियों को भी खतरे में डाल रहे थे।

उल्लेखनीय है कि रूनी एक सितम्बर को नशे की हालत में कार चला रहे थे, जब उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया।

इस मामले की सुनवाई के बाद मैनचेस्टर युनाइटेड के पूर्व फारवर्ड रूनी ने कहा कि मैं सबसे अपने इस कृत्य के लिए माफी मांगता हूं। यह पूरी तरह से गलत था। मैं अपने परिवार, कोच और चेयरमैन से भी माफी मांग चुका हूं। अब मैं सभी प्रशंसकों से माफी मांगना चाहता हूं।

रूनी ने कहा कि वह अदालत के फैसले को स्वीकार करते हैं और आशा करते हैं कि इससे वह अपनी सामुदायिक सेवा के माध्यम से कुछ सुधार कर सकें।

इंग्लैंड और वेल्स में आप 35 माइक्रोग्राम नशे के स्तर तक 100 मिलीमीटर तक गाड़ी चला सकते हैं, लेकिन जब रूनी को गिरफ्तार किया गया, तो उनके नशे का स्तर 104 माइक्रोग्राम था।