Home Sports Cricket क्रिस केयर्न्स पर चलेगा झूठी गवाही देने का केस

क्रिस केयर्न्स पर चलेगा झूठी गवाही देने का केस

0
charge against chris cairns and lawyer confirmed  ipl fixing
charge against chris cairns and lawyer confirmed ipl fixing

लंदन। न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी क्रिस केयर्न्स ने शुक्रवार को बताया कि उनके खिलाफ ब्रिटेन में झूठी गवाही देने का मामला दर्ज कराया जा सकता है। केयर्न्स के अनुसार ब्रिटेन में आपराधिक मामलों की जांच करने वाली संस्था क्राउन प्रोसेक्यूशन सर्विस (सीपीएस) ने 25 सितंबर को उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की बात कहते हुए एक नोटिस भेजा है।

 

गौरतलब है कि 2012 में इंडियन प्रीमियर लीग के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी ने केयर्न्स पर आईपीएल में मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था। बाद में हालांकि ब्रिटेन की कोर्ट में यह मामला साबित नहीं हो सका और मुकदमा केयर्न्स ने जीता।

 

केयर्न्स  ने एक बयान में कहा कि मैं पुष्टि कर सकता हूं कि मुझे ब्रिटेन की सीपीएस द्वारा नोटिस भेजा गया है। उनका इरादा मेरे ऊपर कथित झूठी गवाही को लेकर केस दर्ज करने का है। मैं इससे निराश हूं हालांकि मेरे पास यह एक मौका भी होगा कि इन विवादों से अपना नाम हमेशा के लिए हटा सकूं।…

 

केयर्न्स   पर मैच फिक्सिंग के मामले में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद भी जांच कर रही है। केयर्न्स ने कहा कि वह जांच अधिकारियों की पूरी मदद करेंगे और सुनवाई के दौरान ब्रिटेन जाने के लिए भी तैयार हैं।

 

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी ब्रिटेन की पुलिस की ओर से मिले नोटिस की पुष्टि की है। बोर्ड ने हालांकि कहा कि नेटिस में लगाए गए आरोप क्रिकेट प्राधिकारी द्वारा लगाए गए फिक्सिंग और भ्रष्टाचार के आरोपों से काफी अलग हैं और फिलहाल वह इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here