Home Bihar बिहार कांग्रेस संकट के लिए जोशी जिम्मेदार : अशोक चौधरी

बिहार कांग्रेस संकट के लिए जोशी जिम्मेदार : अशोक चौधरी

0
बिहार कांग्रेस संकट के लिए जोशी जिम्मेदार : अशोक चौधरी
Chaudhary blames Joshi for crisis in Bihar Congress, will meet Rahul gandhi soon
Chaudhary blames Joshi for crisis in Bihar Congress, will meet Rahul gandhi  soon
Chaudhary blames Joshi for crisis in Bihar Congress, will meet Rahul gandhi soon

पटना। बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद कांग्रेस में मची आंतरिक कलह अब चरम पर पहुंच गई है। बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी ने मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता सी़ पी़ जोशी को कांग्रेस में उत्पन्न संकट के लिए जिम्मेदार बताया और कहा कि दूसरी पार्टी से आए लोग उन्हें कांग्रेस की संस्कृति समझा रहे हैं।

पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में पूर्व शिक्षामंत्री चौधरी ने कहा कि सीपी जोशी वर्तमान में बिहार कांग्रेस संकट के लिए जिम्मेदार हैं। वह चाहते हैं कि उनके चहेते अखिलेश प्रसाद सिंह को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाए।

हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए गए चौधरी ने कहा कि जोशी अपने चहेते अखिलेश को अध्यक्ष बनाने के लिए पिछले आठ महीने से मुझ पर अध्यक्ष पद से हटने का दबाव बना रहे थे।

उन्होंने अखिलेश पर राजद के साथ सांठगांठ का आरोप लगाते हुए कहा कि बाहर से आए लोग आज मुझे ही कांग्रेस की संस्कृति का पाठ पढ़ा रहे हैं।

कांग्रेस छोड़कर किसी अन्य पार्टी में जाने की संभावना से इनकार करते हुए चौधरी ने कहा कि मैं पार्टी में रहकर ऐसे लोगों के खिलाफ लड़ाई लडूंगा, जो पार्टी के अपहरण की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने वर्तमान कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी को मुखौटा मात्र बताया। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलकर उन्हें प्रदेश कांग्रेस की वर्तमान स्थिति से अवगत कराएंगे। इस संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस के कई विधान पार्षद और विधायक भी चौधरी के साथ थे।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को कांग्रेस प्रदेश कार्यालय सदाकत आश्रम में पार्टी के प्रतिनिधि सम्मेलन में वर्तमान अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष के समर्थकों के बीच जमकर हाथापाई और हंगामा हुआ। इस दौरान आरोप है कि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी के समर्थकों के साथ मारपीट की गई थी।

https://www.sabguru.com/bihar-congress-workers-protest-crowd-chanting-modi-modi/