Home Chhattisgarh छत्तीसगढ़ के सूरजपुर : कुएं में गिरा हाथी, जेसीबी ने बनाया रास्ता

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर : कुएं में गिरा हाथी, जेसीबी ने बनाया रास्ता

0
छत्तीसगढ़ के सूरजपुर : कुएं में गिरा हाथी, जेसीबी ने बनाया रास्ता
elephant falls into well in surajpur
elephant falls into well in surajpur
elephant falls into well in surajpur

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के प्रतापपुर वनपरिक्षेत्र के वन बीट डोमहत मे 18 सदस्यीय हाथियों का दल रविवार देर रात विचरण कर रहा था। इसी बीच एक हाथी कुएं में जा गिरा।

यह घटना ग्राम पंचायत पहाड़करवा के आश्रित ग्राम नवाधकी की है। सोमवार को यह जानकारी सरगुजा के डीएफओ बीपी सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि रात करीब 8बजे हाथियों का दल जंगल से बाहर गांव के बाहर विचरण कर रहा था। इसी बीच एक हाथी 15 फुट गहरे कुएं में जा गिरा।

वन विभाग की टीम भी वहीं कुछ दूरी पर ही मौजूद थी। उन लोगों ने दल के हाथियों को वहां से बड़ी मुश्किल से खदेड़ा। इसके बाद जेसीबी से गड्ढा खोदकर 8 फुट चौड़ा रास्ता बना दिया गया है। समस्या यह है कि हाथी उठ नहीं पा रहा है।

डीएफओ सिंह ने कहा कि बिलासपुर से ट्रेंक्युलाइजिंग टीम आने के बाद उसको ट्रेंक्युलाइज किया जाएगा। उसके बाद कुएं में चिकित्सक और दूसरे विशेषज्ञों को उतारा जाएगा।

डीएफओ बीपी सिंह ने कहा कि प्रथम दृष्टया हाथी के दाहिने पैर में चोट की आशंका लग रही है। हाथी उसी एक पैर को उठा नहीं पा रहा है। उसको कुएं से बाहर निकालने के बाद ही असलियत का पता चल सकेगा।

डीएफओ सिंह ने कहा कि सुबह उसको एक बोरा धान खाने के लिए दिया गया था, उसने धान के बोरे को दूर उछालकर फेंक दिया। दोपहर के बाद उसको गुड़ खाने को दिया गया, जिसको उसने खाया। मौके पर मौजूद वन विभाग की टीम उसकी पूरी निगरानी कर रही है। समाचार लिखे जाने तक हाथी कुएं में और वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद थी।