Home Sports Cricket धर्मशाला में आईपीएल मैच देखने जाएंगे मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह

धर्मशाला में आईपीएल मैच देखने जाएंगे मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह

0
धर्मशाला में आईपीएल मैच देखने जाएंगे मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह
Chief Minister Virbhadra Singh to visit IPL match in Dharamsala
Chief Minister Virbhadra Singh to visit IPL match in Dharamsala
Chief Minister Virbhadra Singh to visit IPL match in Dharamsala

शिमला। एक ओर प्रदेश में जहां हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोशिएशन और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह आए दिन एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। वहीं दूसरी और धर्मशाला में 7 मई को होने वाले आईपीएल मैच में मुख्यमंत्री वीरभद्र उपस्थित रहेंगे।

गौरतलब है कि वीरभद्र सिंह और एचपीसीए के बीच छतीस का आंकड़ा जग जाहिर है। एचपीसीए के अध्यक्ष हमीपुर से सांसद और नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल के बेटे हैं। पानी की कमी से झुझते महाराष्ट्र से आईपीएल मैच अन्य प्रदेशों में शिफ्ट किए गए हैं।

शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने बताया मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह 7 मई को धर्मशाला में मुम्बई इण्डियनज तथा किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले जाने वाले इण्डियन प्रीमियर लीग आईपीएल के उद्घाटन मैच में उपस्थित रहेंगे।

शहरी विकास मंत्री ने कहा कि बॉलीवुड सिने स्टार प्रिटी जिंटा ने भी मैच के सम्बन्ध में उनसे बात की है तथा मुख्यमंत्री से मैच में शामिल होने का आग्रह किया है।

मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार धर्मशाला में होने वाले सभी क्रिकेट मैचों के लिए पूर्ण सहयोग एवं सुरक्षा प्रदान करने के अतिरिक्त हर संभव सहायता उपलब्ध करवाएगी।

शर्मा ने कि उन्होंने मुख्यमंत्री को निजी तौर पर आईपीएल मुकाबलों के बारे में अवगत करवाया है तथा मुख्यमंत्री ने धर्मशाला में मैच के दौरान उपस्थित रहने पर सहमति जताई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सभी प्रकार की खेलों को बढ़ावा देने व सहयोग के लिए प्रयासरत है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों टी-20 विश्व कप के दौरान भारत व पाकिस्तान के बीच धर्मशाला में खेले जाने वाले मैच को लेकर खूब बवाल मचा था। मुख्यमंत्री धर्मशाला में इस मैच के खेले जाने के पक्ष में नहीं थे।

इसके पीछे मुख्यमंत्री का तर्क था कि शहीदों के परिवार यहां पाकिस्तान के साथ मैच का विरोध कर रहे है और उनकी भावनाओं के मददेनजर मैच धर्मशाला में नहीं खेला जाना चाहिए।

दूसरी तरफ बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर, जिनके साथ मुख्यमंत्री का छतीस का आंकड़ा है, मैच का आयोजन धर्मशाला में करवाने पर अड़े थे। बाद में इस मामले के तूल पकडऩे के बाद आईसीसी ने मैच को धर्मशाला से कोलकाता शिफट कर दिया था।