Home UP Ayodhya अयोध्या पहुंचे योगी आदित्यनाथ, रामलला व हनुमानगढ़ी के दर्शन किए

अयोध्या पहुंचे योगी आदित्यनाथ, रामलला व हनुमानगढ़ी के दर्शन किए

0
अयोध्या पहुंचे योगी आदित्यनाथ, रामलला व हनुमानगढ़ी के दर्शन किए
Chief Minister Yogi Adityanath Ayodhya visits
Chief Minister Yogi Adityanath Ayodhya visits
Chief Minister Yogi Adityanath Ayodhya visits

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार सुबह अयोध्या पहुंचे और यहां उन्होंने हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन किए। मुख्यमंत्री ने सरयू तट पर सरयू नदी का पूजन भी किया और इसके बाद राम की पैड़ी का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उनका पहला अयोध्या दौरा है। उनके दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया है। मुख्यमंत्री फैजाबाद हवाईपट्टी से सुबह नौ बजे अयोध्या पहुंचे थे और फिर वहां से सीधे हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे।

हनुमानगढ़ी 10 मिनट तक पूजा-अर्चना करने के बाद रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे। संतों के साथ पूजा-अर्चना की और फिर सरयू घाट पहुंचे।

भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या के कायाकल्प की तैयारी

सरयू मां की आरती की और पूजा के बाद राम की पैड़ी का निरीक्षण किया। उसके बाद वे अवध विश्वविद्यालय के लिए रवाना हो गए। अवध विश्वविद्यालय के सभागार में भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।

आरती के बाद उन्होंने घाट से ही ऐलान किया कि अब बनारस की तरह सरयू तट पर भी आरती होगी। अयोध्या में सरयू महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। घाटों की मरम्मत की जाएगी।

इधर, होटलों-धर्मशालाओं की तलाशी के साथ ही अयोध्या-फैजाबाद के बस व रेलवे स्टेशनों पर भी चेकिंग की गई। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी कार्यक्रम के अनुसार योगी आदित्यनाथ अयोध्या-फैजाबाद में करीब आठ घंटे का समय व्यतीत करेंगे। शाम को वे लखनऊ लौट आएंगे।