Home Breaking संदीप पाटिल ने किया भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवदेन

संदीप पाटिल ने किया भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवदेन

0
संदीप पाटिल ने किया भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवदेन
chief selector Sandeep Patil wants to be india's chief coach
chief selector Sandeep Patil wants to be india's chief coach
chief selector Sandeep Patil wants to be india’s chief coach

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड की राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल ने टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए शनिवार को आवेदन किया। बीसीसीआई ने हाल ही में मुख्य कोच पद के लिए विज्ञापन जारी किया था और आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 जून निर्धारित की गई।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज संदीप पाटिल ने शनिवार को खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि मैंने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया है।

सूत्रों के मुताबिक संदीप पाटिल का राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष पद से कार्यकाल इस वर्ष सितंबर में संपंन हो जाएगा और सितंबर से पहले भारतीय टीम जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रिकेट श्रृंखला खेलेगी जिसके लिए टीम की घोषणा की जा चुकी है।

बोर्ड के कुछ शीर्ष अधिकारियों के कहने पर ही पाटिल ने मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया है। हालांकि संदीप पाटिल को इस पद पर कड़ी टक्कर टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री देंगे। पूर्व भारतीय खिलाड़ी रवि शास्त्री ने भी मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया है।

सीनियर टीम के पास 2014 में इंग्लैंड दौरे के बाद से मुख्य कोच नहीं है। फिलहाल भारतीय टीम के आगामी जिम्बाब्वे दौरे के लिए पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय बांगड़ को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।