Home Health चीकू जड़ से ख़त्म करता हैं ये रोग

चीकू जड़ से ख़त्म करता हैं ये रोग

0
चीकू जड़ से ख़त्म करता हैं ये रोग
chiku will remove many disease

chiku will remove many disease

गर्मियों के मौसम ने दस्तक दे दी हैं वही इस मौसम में कई नए फ्रूट्स बाजार में आना शुरू हो जाते हैं जिसमें से एक फल हैं चीकू। चीकू बच्चो से लेकर बड़ो तक का पसंदीदा फल होता हैं चीकू ना केवल स्वाद में अच्छा होता हैं बल्कि ये सेहत के लिए भी बहुत लाभकारी होता हैं|

अदरक का पानी करेगा इन बिमारियों को दूर

इसमें विटामिन ‘ए’ पाया जाता हैं। इसका नियमित उपयोग आंखों के लिए रामबाण औषधि का काम करता हैं। चीकू के प्रतिदिन सेवन से धातुपुष्ट होती है तथा पेशाब में जलन की समस्या दूर होती है।

सेहत और सूरत की चिंता है तो रोज खाइए दही होंगे…

चीकू की छिलके में टैन्निक पाया जाता है इसलिए सूजन और बुखार में चीकू बहुत ही फायदेमंद है। चीकू शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने में सहायक हैं। चीकू में विटामिन ‘ए’ के अलावा भी विटामिन ‘बी’ और ‘ई’ भी होता है जो त्वचा को सुरक्षा प्रदान करता है तथा त्वचा की नमी को बरकरार रखता है।कब्ज और दस्त की बीमारी को ठीक करने में सहायक चीकू खाने से आंतों मजबूती आती है और आंतें अधिक मजबूत होती हैं।

कम पानी पीने से हो सकती है फिजिकली और मेंटल प्रोब्लेम्स

चीकू में कैल्शियम, फास्फोरस और आयरन जैसे तत्वों से भरपूर होता हैं। चीकू का रोजाना सेवन शरीर की कमजोरियों को दूर करता है।

HOT NEWS UPDATE दुनिया की सबसे तेज चलने वाली साइकिल देखिये इसकी खासियत

साथ ही कार्बोंहाइड्रेड और न्यूट्रिएंट से भरपूर चीकू स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए भी लाभकारी है। हृदय और गुर्दे के रोगों में एक अहम भूमिका निभाने वाला हेाता हैं तथा चीकू एनिमिया होने से भी रोकता है।

HOT NEWS UPDATE इस लड़के ने बनाई सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक सस्ते में 200km पर litre

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE