Home Business Auto Mobile ये रही मारूति की नई स्विफ्ट डिजायर !

ये रही मारूति की नई स्विफ्ट डिजायर !

0
ये रही मारूति की नई स्विफ्ट डिजायर !
Maruti's new Swift Dzire!

Maruti's new Swift Dzire!

तीसरी जनरेशन की स्विफ्ट डिजायर के प्रोडक्शन मॉडल को कंपनी के मानेसर प्लांट में देखा गया है। सूत्रों का कहना है कि कंपनी ने नई स्विफ्ट डिजायर का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है, चर्चाएं हैं कि नई स्विफ्ट डिजायर को नई स्विफ्ट से पहले लॉन्च किया जा सकता है।

इस तारीख को लॉन्च हो रही है यह पावरफुल वोल्वो कार

नई स्विफ्ट डिजायर के साइड और पीछे का हिस्सा ही कैमरा में कैद हुआ है, इसका अगला हिस्सा कुछ बदलाव के साथ हैचबैक मॉडल जैसा हो सकता है। कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में लगभग हर कंपनियां बूट वाले हिस्से पर काफी मेहनत करती है और इसके बावजूद भी ज्यादातर कारों में डिजायन के मामले में कोई ना कोई कमी रह ही जाती है, मौजूदा स्विफ्ट डिजायर के मामले में भी ऐसा है, लेकिन नई डिजायर की बात करें तो इसका पीछे वाला हिस्सा पहले से बेहतर लगता है और उम्मीद है कि मारूति सुज़ुकी इस सेगमेंट में पहले की तरह ही बिक्री के अच्छे आंकड़े हासिल करेगी।

देखिये, नई स्विफ्ट डिजायर की पहली साफ झलक

Maruti's new Swift Dzire!

नई स्विफ्ट डिजायर को सुज़ुकी के हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसके डिजायन में अब सेडान वाला अहसास ज्यादा मिल रहा है, ए-पिलर को स्विफ्ट की तरह न देकर, थोड़ा बदलाव लाने की कोशिश की गई है। पिछली विंडस्क्रीन को भी पहले से ज्यादा ऊंचा रखा गया है और रूफलाइन को ज्यादा शार्प फ्लो दिया गया है।

फोर्ड ने अमरीका और कनाडा से वापस मंगाए 52,600 ट्रक

नई डिजायर के बूट कवर को थोड़ा राउंड शेप में रखा गया है। पीछे की तरफ वर्टिकल टेललैंप्स दिए गए हैं, संभावना है कि नई स्विफ्ट में एलईडी टेललैंप्स दिए जा सकते हैं। पूरी तरह से तो नहीं लेकिन नई डिज़ायर के पिछले कुछ हिस्से में नई मर्सिडीज़-बेंज सी-क्लास जैसी झलक मिलती है।

मारुति सुजुकी की घरेलू बिक्री 14 फीसदी बढ़ी

Maruti's new Swift Dzire!

HOT NEWS UPDATE दुनिया की सबसे तेज चलने वाली साइकिल देखिये इसकी खासियत

इंजन से जुड़ी आधाकारिक जानकारी अभी नहीं मिली है, संभावना है कि नई डिजायर और नई स्विफ्ट में मौजूदा मॉडल वाले इंजन दिए जा सकते हैं।

HOT NEWS UPDATE दुनिया की सबसे तेज चलने वाली साइकिल देखिये इसकी खासियत

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE