Home Rajasthan Chittaurgarh वंदे मातरम नहीं बोलने वाले मुस्लिम नासमझ : अब्दुल्ल मजीद कमांडो

वंदे मातरम नहीं बोलने वाले मुस्लिम नासमझ : अब्दुल्ल मजीद कमांडो

0
वंदे मातरम नहीं बोलने वाले मुस्लिम नासमझ : अब्दुल्ल मजीद कमांडो

chittorgarh news

चित्तौडग़ढ। भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष अब्दुल्ल मजीद कमांडो ने राष्ट्रगान वंदे मातरम नहीं बोलने वाले मुस्लिमों को नासमझ बताते हुए कहा कि ऐसे लोग गलत है।

कमांडो ने रविवार को कार्यकर्ताओं की बैठक के बाद पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि वंदे मातरम हमारा राष्ट्रगान है और इसका सम्मान करते हुए गाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो लोग इसका विरोध करते हैं वे नासमझ है।

भारत माता की जय का विरोध करने के सवाल पर भी कमांडो ने कहा कि यह भी गलत है बल्कि उनके कॉलेज का नाम ही भारत माता के नाम से है। उन्होंने कहा कि कुछ भ्रांतियों के कारण समाज के लोगों में बनी इस स्थिति को समझाईश कर समाप्त की जाएगी।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर उन्होंने कहा कि हम भी चाहते हैं कि वहां पर भव्य मंदिर बने लेकिन आम सहमति हो। एक सवाल के जवाब में उन्होंने स्वीकार किया कि आज देश में मुस्लिम समाज तय मापदंड से भी अधिक संख्या में हो गए हैं और इसी के चलते पूर्व राष्ट्रपति डॉ अब्दुल्ल कलाम ने भी कहा था कि देश में मुस्लिम आबादी अब अल्पसंख्यक नहीं बल्कि दूसरी सबसे बड़ी आबादी है।

इससे पूर्व उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए समाज के लोगों को पार्टी से जोडऩे का आह्वान करते हुए कहा कि यही एक मात्र राजनीतिक दल है जो सबका साथ सबका विकास थीम पर समाज के लिए काम कर रहा है।