Home Headlines संजीदा रहें, टाइट कपड़े पहनकर न बनें हंसी के पात्र

संजीदा रहें, टाइट कपड़े पहनकर न बनें हंसी के पात्र

0
संजीदा रहें, टाइट कपड़े पहनकर न बनें हंसी के पात्र
choose perfect dress style for your body shape
choose perfect dress style for your body shape
choose perfect dress style for your body shape

भोपाल। आजकल युवाओं में टाइट कपड़े पहनने का क्रेज काफी देखा जाता है। लड़के-लड़कियां जींस और टी-शर्ट पहना ज्यादा पसंद करते हैं।

ठीक-ठीक पर्सनॉलिटी वाले लोगों को तो टाइट कपड़े अच्छे लगते हैं, लेकिन दुबले-पतले और ज्यादा मोटे लोग ऐसे कपड़े पहनकर हंसी के पात्र ही बनते हैं।

इसके बावजूद युवा पीढ़ी समय के साथ चलना पसंद करती है। उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन पर कपड़े जम रहे हैं या नहीं। अगर टाइट कपड़े फैशन में हैं, तो उन्हें फिर वही पहनना होता है।

लेकिन अगर आप मोटे हैं और अपने लुक को लेकर बेहद संजीदा रहते हैं, तो आपको अपने पर ध्यान देने की जरूरत है। अगर आप अपने कपड़ों पर थोड़ा ध्यान देंगे, तो अपने शरीर के फैट्स को छिपाकर आकर्षक लग सकते हैं।
कुछ लोग इस बात को समझते भी हैं। इसीलिए शेप वेयर पोशाकों का चलन अब भारतीय पहनावों पर भी काफी प्रचलित हो चुका है। इससे न सिर्फ शरीर की चर्बी छिपाने में आसानी होती है बल्कि यह फिगर के उभार को भी संतुलित करने में मदद करते हैं।

दरअसल, शेप वेयरचुनने का सबसे सही तरीका यह है कि आप अपने फिगर की जरूरतों के हिसाब से इसे चुनें। स्लिम फिगर और शरीर के फैट्स छिपाने के लिए वन पीस बॉडी वेयर सबसे अधिक प्रचलित है। इसी तरह किसी अंग को उभारने या चर्बी छिपाने के लिए सिर्फ उसके लिए ही शेप वेयर अंडरगार्मेट्स बाजार में मौजूद हैं।
यहां तक कि सलवार से लेकर जीन्स के भीतर पहने जाने वाले शेप वेयर पैरों का मोटापा या दुबलापन छिपा सकते हैं। पतले और स्ट्रेचेबल शेप वेयर पैरों को फैट्स को छिपाने में मदद करते हैं जबकि पैर अधिक पतले हैं तो उनपर पफ वाले शेप वेयर ट्राइ कर सकते हैं।

वर्तमान में शेप वेयर के तमाम बड़े लॉन्जरी ब्रांड बाजार में उतर चुके हैं। बॉडीसूट, टम्मी कंट्रोल, स्लिमर्स आदि नाम से यह आपको आपके शरीर की जरूरतों के हिसाब से आसानी से मिल सकते हैं। अब अगर किसी खास मौके पर तैयार होना हो तो मिनटों में आप अपने को आकर्षक बना सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here