Home Headlines अपने प्रयासों से व्यक्ति बदल सकता है अपनी किस्मत

अपने प्रयासों से व्यक्ति बदल सकता है अपनी किस्मत

0
अपने प्रयासों से व्यक्ति बदल सकता है अपनी किस्मत
tip and techniques will change luck forever
 tip and techniques will change luck forever
tip and techniques will change luck forever

भोपाल। कहा जाता है कि हर व्यक्ति अपने पूर्वजन्मों एवं वर्तमान जन्म के कर्मों से धनवान या गरीब होता है। यह बात शास्त्रों में भी बताई गई है।

धर्मग्रंथों के मुताबिक व्यक्ति की किस्मत उसके जन्म के साथ ही तय हो जाती है, लेकिन शास्त्रों में यह भी बताया गया है कि व्यक्ति अगर प्रयास करे, तो वह अपनी किस्मत को बदल सकता है।

यानी आर्थिक रूप से कमजोर आदमी भी देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करके धनवान बन सकता है। इसके लिए शास्त्रों में बहुत आसान उपाय बताए गए हैं।
विष्णु धर्मेत्तर पुराण में बताया गया है कि अगर व्यक्ति एकादशी के दिन भगवान विष्ण के साथ देवी लक्ष्मी की पूजा करे, तो वह जीवन के हर क्षेत्र में तरक्की करते हुए सफलता की सीढ़ियां चढ़ता चला जाता है।

यह एक ऐसा उपाय है, जिसके विषय में धर्मग्रंथ कहते हैं कि इस उपाय को करने से व्यक्ति की गरीबी हमेशा के लिए दूर हो जाती है। मेरूतंत्र भी इस बात का समर्थन करता है कि यह ऐसा उपाय है, जिससे घोर कलयुग में भी देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त की जा सकती है। यह उपाय सिर्फ एकादशी के दिन करना होता है।
यदि व्यक्ति को अपनी किस्मत बदलनी है और आर्थिक कमजोरी दूर कर धनवान बनना है, तो उसे प्रत्येक एकादशी के दिन भगवान विष्णु के साथ देवी महालक्ष्मी की पूजा अवश्य करना चाहिए और इसके बाद लक्ष्मी सहस्रनाम का पाठ करते हुए प्रत्येक मंत्र के साथ देवी लक्ष्मी पर एक फूल चढ़ाते जाएं। इससे लक्ष्मीजी प्रसन्न होती हैं और भक्त के मन की सभी मुरीदें पूरी करती हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here