Home UP Baghpat कान्वेन्ट स्कूल का तुगलकी फरमान, छात्रों के हाथों से उतरवाया कलावा

कान्वेन्ट स्कूल का तुगलकी फरमान, छात्रों के हाथों से उतरवाया कलावा

0
कान्वेन्ट स्कूल का तुगलकी फरमान, छात्रों के हाथों से उतरवाया कलावा
Christu Jyoti Convent School in baghpat
Christu Jyoti Convent School in baghpat
Christu Jyoti Convent School in baghpat

बागपत। बागपत में संचालित एक कान्वेन्ट स्कूल में छात्रों के हाथों में बंधा कलावा उतरवाने का मामला सामने आया है। बच्चों के इंकार करने पर उनके साथ मारपीट भी करने का आरोप है।

मामले का खुलासा तब हुआ जब एक अभिभावक ने इस पूरे प्रकरण को फेसबुक पर सार्वजनिक किया। इस घटना से बच्चे दहशत में है। एक बच्ची का रो-रोकर बुरा हाल है।

परिजनों ने कहा है कि वह स्कूल की तानाशाही नहीं सहेंगे और इस मामले की शिकायत स्कूल के अधिकारियों से करने के अलावा जिलाधिकारी से भी करेंगे।

बागपत के सर्राफा बाजार में रहने वाले अजय ठाकुर की बेटी क्रिस्तु ज्योति कांवेन्ट स्कूल में कक्षा पांच में पढ़ती है। कक्षा में उनकी बेटी के हाथ में बंधी राखी और कलावा को स्कूल की अध्यापिका ने कटवा दिया।

टीचर ने उनकी बेटी को यह भी कहा है कि यह सब अनपढ़ लोग बांधते हैं। यह सब भूत-प्रेत के चक्कर स्कूल में नहीं चलेंगे, उनकी बेटी ने यह भी बताया कि कई और बच्चों के हाथ से राखी कटवाई गई है, मना करने पर मारपीट भी की गई है, इससे उनकी बेटी डरी हुई है और वह कई बार रो चुकी हैं

इस मामले को लेकर स्कूल की प्रधानाचार्य से मिलेंगे। डीएम से भी इस प्रकरण की शिकायत करेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पर भी मामले का खुलासा किया है स्कूल की प्रधानाचार्य सिस्टर मर्सी से जब इस बारे में बात करने का प्रयास किया गया तो कैमरा देखकर उन्होंने बात ही करने के इंकार कर दिया और मीडिया से बचती नजर आई।