Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
सात समन्दर पार बहरीन में वागड़ विकास पर मंथन - Sabguru News
Home Latest news सात समन्दर पार बहरीन में वागड़ विकास पर मंथन

सात समन्दर पार बहरीन में वागड़ विकास पर मंथन

0
सात समन्दर पार बहरीन में वागड़ विकास पर मंथन

सबगुरु न्यूज़ उदयपुर। उदयपुर संभाग के वागड अंचल बांसवाड़ा-डूंगरपुर के औद्योगिक विकास के मंथन को लेकर प्रवासी भारतीयों का प्रथम स्नेह मिलन समारोह बहरीन में गुदेबिया के साउथ पार्क में हुआ। समारोह में राजस्थान प्रदेश के वागड़ अंचल के प्रवासी वागडवासियों ने एकजुट होकर वागड़ अंचल के विकास के लिए हुंकार भरी।

समारोह की अध्यक्षता प्रवासी भारतीय सतीश भाई सरेड़ी बड़ी ने की। मुख्य अतिथि आसपुर-डूंगरपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष दीपक पटेल, दिलीप सिंह पारड़ा चुण्डावत थे। विशिष्ट अतिथि शैलेश भाई दोषी सागवाड़ा, भूपेन्द्र भाई रणोली, नरपतसिंह पारड़ा माताजी, धनेश्वर पंचाल, डायालाल पाटीदार चोखड़ी, अशोक पाटीदार जैताणा थे।

 

समारोह में प्रवासी भारतीय रमेश पाटीदार खुटवाड़ा ने स्वागत उदबोधन के साथ वागड़ अंचल में उद्योगों की भरपूर संभावनाओं को रेखांकित कर स्थानीय जनप्रतिनिधियों की बेरुखी और प्रशासनिक कमियों पर चिंता जताई। पाटीदार ने वागड़ अंचल के तमाम प्रशासनिक अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, समाजों और मीडिया को एक मंच पर लाकर वागड़ अंचल विकास पर गहरा मंथन करने की बात कही। साथ ही आशा जताई कि जल्द ही सभी लोगों को एक मंच पर लाकर वागड़ के विकास के लिए एजेंडा बनाकर प्रदेश सरकार को सौंपा जा सकेगा।

समारोह में धुलजी भाई पाटीदार टामटिया, शैलेश भाई दोषी, रमेश भाई चितरी, जयदीप पंचाल, महेश पाटीदार भिलुड़ा, महेश कुमार उदैया एवं चिंतक कुमार, विनोद भाई पाटीदार वांदरवेड सहित कई लोगों ने अपने संबोधन में वागड़ अंचल में अपने रोजगार बढ़ाने पर एकमत के साथ हंुकार भरी।

बहरीन में डूंगरपुर-बांसवाडा जिले के लोगों का रजिस्टर्ड संगठन बनाने में रणनीति भी बनाई गई। साथ ही बहरीन के राजतंत्र का शुक्रिया भी अदा किया। इससे पूर्व समारोह का शुभारंभ वंदे मातरम गायन के साथ हुआ।

जल्द शुरू होगी हेल्पलाइन

सम्मेलन में वागड़ अंचल के संगठन पर चर्चा करते हुए लोगों की सूची बनाई गई है। साथ ही फेसबुक पेज तैयार किया गया है। सभी प्रवासी वागड़वासियों की सुरक्षा व जानकारी के लिए हेल्पलाइन नम्बर भी जल्द ही शुरू हो जाएगा।

वागड़वासी मनाएंगे हर त्यौहार

बहरीन में वागड़ संगठन के गठन के साथ ही अब हर भारतीय पर्व को एकसाथ एकजुट होकर मनाने की रूपरेखा तैयार की गई, जिसके लिए कमेटियों का गठन भी होगा।

श्रीफल व पगड़ी से अतिथियों का स्वागत

अतिथियों का पगड़ी व श्रीफल के साथ रमेश भाई पाटीदार खुटवाड़ा, रमेश भाई चितरी, पदमजी भाई, नगजी भाई पाटीदार, जयदीप भाई गरियाता, चिंतक भाई पादरड़ी बड़ी, बलवंत सिंह पिपलादा, हिम्मतसिंह कुमजी का पारड़ा, रणजीतसिंह सेनाला, कृष्णगोपालसिंह गरियाता, गुलाबसिंह बिलुड़ा, रामशंकर भाई, लोकेन्द्रसिंह सुरेला, कमलेश भाई ने स्वागत व अभिनंदन किया। कार्यक्रम का संचालन राकेश भट्ट भीमसौर व महेश पाटीदार उदैया ने संयुक्त रूप से किया।

पहली बार हुआ सम्मेलन

बहरीन देश में पहली बार हुए स्नेह मिलन समारोह में शिरकत करने पहुंचे हर अप्रवासी वागड़वासी की आंखों में चमक और उत्साह व उल्लास का माहौल देखने को मिला। 30 वर्ष से भी अधिक समय से बेहरीन में रोजगाररत कई वागड़वासियों ने बताया कि पहली बार वागड़ अंचल के लोगो को एकजुट करने को जो प्रयास है वो तारीफ के काबिल है जिसका श्रेय मोहम्मद अहमद दादा भाई सागवाड़ा और रमेश भाई पाटीदार खुटवाड़ा को जाता है।