Home Rajasthan Ajmer फेल होने का डर : 10वीं की छात्रा ने लगाई फांसी

फेल होने का डर : 10वीं की छात्रा ने लगाई फांसी

0
फेल होने का डर : 10वीं की छात्रा ने लगाई फांसी
class 10th girl hangs herself in ajmer
class 10th girl hangs herself in ajmer
class 10th girl hangs herself in ajmer

अजमेर। बीते तीन साल से कक्षा दसवीं में फेल होने के बाद इस बार भी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से दसवीं की परीक्षा दे रही एक छात्रा ने बीती रात खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

माना जा रहा है कि इस बार भी उसका पेपर बिगडने के कारण फेल होने के डर से छात्रा ने उक्त कदम उङ्गाया है। पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच में जुट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार वैशाली नगर स्थित गुरुनानक स्कूल के पीछे रहने वाले स्व पूरन सिंह की पुत्री भानू (19) का शव सोमवार अलसुबह तीन बजे कमरे में लगे सीलिंग फैन पर फांसी के फंदे पर लटका मिला।

परिजनों ने उसे फंदे से नीचे उतारकर जवाहर लाल नेहरू अस्पताल पहुंचा दिया, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद भानू को मृत घोषित करके शव अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया और क्रिश्चियन गंज पुलिस थाना पुलिस को सूचित कर दिया।

मामले की जांच कर रहे एएसआई बाबूलाल ने बताया कि भानू इस बार प्राईवट छात्रा के रुप में बोर्ड से कक्षा दसवीं की परीक्षा दे रही थी। इससे पहले वह तीन बार परीक्षा में फेल हो चुकी थी, इस बार वह काफी दिनों से बीमार भी चल रही थी।

एेसे में माना जा रहा है कि परीक्षा में उसके पेपर इस बार भी ठीन नहीं हो सके और वह फेल होने के डर से उसने आत्महत्या की है। असलियत में कारण क्या है इनका पता तो पुलिस जांच के बाद ही चल सकेगा।

एएसआई बाबूलाल ने बताया कि सोमवार को मृतका भानू के शव का जेएलएन अस्पताल से पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजन को सौंप दिया है।