Home UP Allahabad इलाहाबाद में स्कूली छात्रा की निर्मम हत्या, गैंगरेप की आशंका

इलाहाबाद में स्कूली छात्रा की निर्मम हत्या, गैंगरेप की आशंका

0
इलाहाबाद में स्कूली छात्रा की निर्मम हत्या, गैंगरेप की आशंका
class 8th schoolgirl kidnapped and murdered in Allahabad gangrape
class 8th schoolgirl kidnapped and murdered in Allahabad gangrape
class 8th schoolgirl kidnapped and murdered in Allahabad gangrape

इलाहाबाद। इलाहाबाद के जार्जटाउन थानान्तर्गत नयागांव अल्लापुर में शनिवार की रात घर से शौंच के लिए गई आठवी की छात्रा की अपहरण के बाद नृशंस हत्या कर दी गई। हत्यारे शव को घर से कुछ दूर स्थित गली में फेंककर फरार हो गए।

आशंका जताई जा रही है कि सामूहिक दुष्कर्म के बाद, उसकी हत्या की गई है। सनसनी खेजवारदात की जानकारी रविवार दोपहर हुई। आक्रोशित परिजनों ने रविववार की सुबह थाने का घेराव किया। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उनका मुकदमा दर्ज करने व खोजने के बजाय शनिवार की रात वापस कर दिया था।

वहीं पुलिस कहना है कि रविवार को मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जबतक अन्त्य परीक्षण नहीं हो जाता है। तबतक कुछ कहना ठीक नहीं होगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त थाना क्षेत्र के नयागांव अल्लापुर निवासी राजकुमार कपड़ा सिलाई करके तीन बेटियों एवं पत्नी लक्ष्मी का किसी तरह जीवन यापन करते हैं। उनकी सबसे बड़ी बेटी 13 साल की राधिका महिला सेवा सदन इंटरकालेज बैरहना में इस वर्ष सांतवी की परीक्षा पास करने के बाद आठवी में गई थी।

बताया जा रहा है कि परिवार की माली हालत ठीक न होने की वजह से घर में शौचालय नहीं है। जिससे परिवार के सभी सदस्य शौच करने के लिए बाहर जाते हैं। शनिवार की रात उसकी बड़ी बेटी राधिका घर से शौच के लिए गई और वापस नहीं लौटी। देर होती देखा परिवार के लोग उसे खोजने लगे।

जब रात में उसका कहीं पता नहींं चला तो जार्जटाउन उसका पिता शनिवार की रात ग्याहर बजे गया। लेकिन पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी और थाने से यह कहकर वापस लौटा दिया कि जाओं खोज लो और सुबह मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

रविवार को परिवार के लोग मुकदमा दर्ज कराने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से गुहार लगाई। जिसके बाद परिवार के लोग थाने पहुंचे। एक तरफ अपहरण का मुकदमा दर्ज किया जा रहा था। वहीं दूसरी तरफ जार्जटाउन थाने की पुलिस को सूचना मिली की एक किशोरी का शव खून से लथपथ नयागांव की एक गली में पड़ा है।

सूचना पर जार्जटाउन थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल से तत्काल शव को कब्जे में लेकर चीरघर भेज दिया, ताकि कोई बवाल न होने पाए। इस सम्बन्ध में उसके परिजनों को खबर दी। खबर मिलते ही रधिका के पिता राजकुमार सहित परिवार के लोग बदहवास हालत में चीरघर पहुंचे और बेटी का शव देखते ही चीखकर रोने विलखने लगे।

इस दौरान लापरवाह जार्जटाउन पुलिस पर आरोप लगाते रहे। हालांकि खबर मिलते ही नगर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह पहुंचे परिजनों को आश्वासन दिया। अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। घटनास्थल से जांच के लिए तत्काल फोरेंसिंक टीम को वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाने के लिए कहा। इसके साथ एक संदिग्ध की भी जांच करने का निर्देश दिया।

घटना के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए परिजनों ने बताया अपराधियों ने राधिका को धारदार हथियार से गला काट दिया और उसके सिर में कई वार किए हैं। उसके साथ शरीर में कई स्थानों पर चोंट के निशान मिले हैं। उसके दोनों में हाथों में भी चोंट है। देखने से यह लग रहा है कि घटना को बहशी दरिन्दों ने अंजाम दिया है।

नगर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह यादव ने कहा कि वारदात के खुलासे के लिए कई टीमें गठित कर दी गई है और जांच टीमों को घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया है। संदिग्ध लोगों की तलाश में टीमों को सक्रिय कर दिया गया है।