Home Sports Football डोप टेस्ट में फेल हुए फुटबॉलर क्लेटन लुईस, 1 माह के लिए निलंबित

डोप टेस्ट में फेल हुए फुटबॉलर क्लेटन लुईस, 1 माह के लिए निलंबित

0
डोप टेस्ट में फेल हुए फुटबॉलर क्लेटन लुईस, 1 माह के लिए निलंबित
All Whites Footballer Clayton Lewis suspended for 1 month for anti doping rule violation
football news
All Whites Footballer Clayton Lewis suspended for 1 month for anti doping rule violation

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के फुटबॉलर क्लेटन लुईस को डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाये जाने के बाद एक महीने के लिये पूरी तरह से निलंबित कर दिया गया है। ड्रग फ्री स्पोर्ट न्यूजीलैंड (डीएफएसएनजेड) ने गुरूवार को इसकी जानकारी दी।

19 वर्षीय लुईस के परीक्षण में साल्बुटामोल नाम की दवा पाई गई है जिसे अस्थमा के मरीज लेते हैं। लेकिन इस दवा को विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी ने प्रतिबंधित दवाओं की सूची में शामिल किया है।

फुटबॉलर लुईस का टेस्ट फरवरी में किया गया था। लुईस ने न्यूजीलैंड के खेल पंचाट को बताया कि उन्होंने डुनेडिन में इस महीने के शुरूआत में हुए मैच से 24 घंटे पहले ही वेंटोलिन इन्हेलर से 10 बार दवा पंप की थी।

लुईस की इस सुनवाई को गुरूवार को सार्वजनिक किया गया है। उन्होंने कहा मुझे अस्थमा की बीमारी है और कहा गया था कि इसके उपचार में काफी सतर्क रहने की जरूरत है। मैंने इस बारे में परीक्षण के दौरान भी बताया था। मुझे कभी नहीं बताया गया था कि इसकी कोई सीमा है।

लुईस ऑल व्हाइट्स के लिए तीन बार खेल चुके हैं और गत वर्ष न्यूजीलैंड की अंडर-20 विश्वकप टीम का भी हिस्सा थे। लेकिन उन्हें इस वर्ष मई में ओसनिया नेशंस कप के लिए सीनियर टीम से बाहर कर दिया गया था।

न्यूजीलैंड फुटबॉल (एनजेडएफ) ने भी माना है कि लुईस की इस मामले में कुछ खास गलती नहीं है लेकिन उन्हें पेनल्टी के तौर पर एक महीने के लिए निलंबित किया गया है।