Home Headlines हॉकी : स्पेन ने भारत को 4-1 से हराया

हॉकी : स्पेन ने भारत को 4-1 से हराया

0
हॉकी : स्पेन ने भारत को 4-1 से हराया
Hockey : Spain beat India by 4-1 in Hockey
Hockey : Spain beat India by 4-1 in Hockey
Hockey : Spain beat India by 4-1 in Hockey

मैड्रिड। स्पेन दौरे पर भारतीय पुरूष हॉकी टीम को पहले मैच में मेजबान टीम ने 4-1 से बड़ी शिकस्त दी। भारत को स्पेन दौरे में दो अभ्यास मैच खेलने हैं।

मैच की शुरूआत में ही मेजबान टीम उसपर भारी पड़ी और 10वें मिनट में ही 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। स्पेन की तरफ से जावी लियोनार्ट ने पहला गोल दागा। भारतीय खिलाड़यिों ने इसे बाद काफी संघर्ष किया लेकिन दूसरे क्वार्टर के 21वें मिनट में उसे बराबरी का गोल हासिल हुआ।

रूभपदर पाल सिंह ने बेहतरीन गोल दागते हुए स्कोर 1-1 की बराबरी पर पहुंचा दिया। दूसरे क्वार्टर के आखिरी मिनट में स्पेनिश टीम ने पाऊ क्वेमादा की मदद से एक और गोल दाग 2-1 से वापिस बढ़त बना ली और हाफ टाइम तक उसके पास एक गोल की बढ़त रही।

मैच के तीसरे क्वार्टर में मेजबान टीम ने दो गोल दागे। लियोनार्ट ने 31वें मिनट में टीम के लिये तीसरा और अपना दूसरा जबकि क्वेमादा ने भी अपना दूसरा और टीम के लिए चौथा गोल 42वें मिनट में कर बढ़त को 4-1 पहुंचा दिया।

लगातार हो रही गोल की बरसात के बीच भारतीय खेमा काफी दबाव में आ गया लेकिन आखिरी क्वार्टर तक मेहमान टीम केवल बचाव की मुद्रा में ही खेल सकी और स्पेन को गोल करने से रोका। लेकिन भारतीय खिलाड़ी आखिरी तक कोई गोल नहीं दाग सका। भारत का स्पेन से दूसरा अभ्यास मैच 28 जुलाई को होगा।