Home Headlines देखिये किस सीएचसी की सफाई में मिली खाली शराब की बोतलें और पव्वे

देखिये किस सीएचसी की सफाई में मिली खाली शराब की बोतलें और पव्वे

0
देखिये किस सीएचसी की सफाई में मिली खाली शराब की बोतलें और पव्वे
lh,plh esa gkFkks esa nLrkus igu [kqn lQkbZ djrs ,oa djokrs lgk;d dyDVj Hkaoj yky tukxy

 

4 ट्रॉली से भी अधिक कचरा निकला

सबगुरु न्यूज़ उदयपुर। राजसमंद जिले के भीम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में शनिवार को मानो वास्तव में कई साल बाद सफाई हुई। राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत सहायक कलक्टर भंवर लाल जनागल सुबह 7.30 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे और प्रभारी को बुलवाया। प्रभारी डॉ. इन्द्रपाल परिहार ने सभी अनुभागों का कार्य देखने वालों को बुलवाया एवं चिकित्सा अधिकारी नर्स प्रथम द्वितीय पेरामेडिकल फार्मेसी सहित सभी कार्मिकों को बुलवाकर सफाई अभियान चलवाया। इस दौरान जब सहायक कलक्टर भंवर लाल जनागल ने हाथों में दस्ताने डाल सफाई की पहल की तो फिर चिकित्सकों सहित अन्य स्टाफ भी हाथो हाथ काम में जुट गए।

सहायक कलक्टर भंवर लाल जनागल ने सफाई की पहल की तो सीएचसी प्रभारी इन्द्रपाल परिवार, डॉ. प्रेमशंकर मीणा, डॉ. विनोद शर्मा, होम्योपैथ चिकित्सक डॉ. लीला रेगर, मेल नर्स भूपेन्द्र सिंह, सुदर्शन शर्मा, गोपाल चनिया, कुंजबिहारी, फार्मासिस्ट नरेन्द्र जेलिया, मनीष जोशी, सचिव आस मोहम्मद अंसारी, मुरलीधर पंडया आदि ने सहयोग किया।

चारों ओर देशी शराब के पव्वों के ढेर

सफाई के दौरान चारों ओर जहां देखो वहां देशी शराब के पव्वों के अम्बार थे। अंगे्रजी शराब के पव्वे एवं बीयर की बोतलें भी मिलीं। इस दौरान जगानल द्वारा इसके बारे में पूछे जाने पर मौजूद चिकित्सको ने चतुर्थ श्रेणी एवं स्वीपर आदि द्वारा ही पी पीकर यहां डालने की बात कही। गन्दगी का अम्बार तो इस कदर पड़ा था जैसे यहां कई वर्षों से सफाई ही नहीं हुई हो। हालात इस कदर खराब थे कि सीएचसी के ऑपरेशन थियेटर के पास वाले पोर्च में जहां सीसी ब्लॉक लगे हुए थे, वहां गद्दे दरिया फ्लूड की खाली बोतलें सिरिंज और तो और लाल पीले एवं काले बैग तक पड़े थे। जनागल ने खासी नाराजगी जाहिर की तो सभी चिकित्सकों ने कहा कि साहब क्या करें? ये तो मानते ही नहीं। काम के लिए कहो तो अंट-शंट जवाब देते हैं।

नशे की कराई जांच

चिकित्सकों द्वारा जब कुछ कार्मिकों के शराब के नशे में धुत रहने की शिकायत मिली तो जनागल ने इसे गंभीरता से लिया और पुलिस थाने से शराब चेक करने वाली मशीन मंगवा कर चेक करवाया। हालांकि जांच में शून्य रिपोर्ट आई।