Home Sirohi Aburoad बाहरी घाटा सेक्शन की टनल की खराबी पर टोल रोकने की बात, मुख्यमंत्री ने यह कहा पीडी से

बाहरी घाटा सेक्शन की टनल की खराबी पर टोल रोकने की बात, मुख्यमंत्री ने यह कहा पीडी से

0
बाहरी घाटा सेक्शन की टनल की खराबी पर टोल रोकने की बात, मुख्यमंत्री ने यह कहा  पीडी से
cm rajeget abgry on nhai pd in meeting in sirohi air strip

सबगुरु न्यूज.सिरोही। भाजपाइयों की मांग के अनुरूप उथमण टोल नाके पर टोल रोकने की बजाय मुख्यमंत्री ने सिरोही के बाहरी घाटा सेक्शन व पाली में हाइवे पर आई खराबी को दुरुस्त करने और इसकी जांच करने को कहा।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सोमवार को अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वेक्षण के लिए सिरोही पहुंची। यहां पर हवाई पट्टी पर स्थित टर्मिनल पर उन्होंने पाली और सिरोही के जनप्रतिनिधियों और सिरोही के अधिकारियों की बैठक ली।

इसमें पाली के एक नेता ने पाली के नेशनल हाइवे पर तकनीकी खामियों के कारण आ रही समस्या से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को अवगत करवाया। इस पर एनएचएआई के पीडी एसके मिश्रा ने मुख्यमंत्री के समक्ष माना कि हाइवे को बनाते समय कुछ कमियां रही हैं।

इस पर सिरोही के भाजपा नेताओं ने बाहरी घाटा सेक्शन में हर बार बारिश में खराबी आने और टनल में हादसा होने की संभावना से मुख्यमंत्री को अवगत करवायाए उन्होंने पीडी से कहा कि उन लोगों ने टोल बंद करने की भी मांग की थी। पीडी ने यह भी कहा कि वह दिन रात इसे दुरुस्त करने में लगे हुए हैं।

इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले ही यह दिन रात लग जाते तो यह स्थिति नहीं आती। उन्होंने जल्द मलबा साफ करवाकर हाइवे को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। पीडी के यह कहा कि वह मानते हैं कि बनाते समय कुछ कमियां रही हैं तो मुख्यमंत्री ने एनएचएआई के पीडी से कहा कि आप मान रहे हैं कि खराबी आई है तो इसकी जांच करके खराबी की पुष्टि कीजिए।

मुख्यमंत्री ने उन्हें कहा कि वे क्यों किसी को बचा क्यों रहे हैं। सूत्रों के अनुसार बैठक में भाजपा नेता द्वारा टोल बंद करने की जो बात कही थीए उससे संबंधित कोई निर्देश मुख्यमंत्री ने एनएचएआई पीडी को नहीं दिए। संभवतः इस मुद्दे पर जयपुर में मंगलवार को होने वाली सचिव स्तरीय बैठक में भी चर्चा होवे।
-पानी उतर रहा है रेस्टोरेशन मुख्य कार्य
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सिरोही हवाई पट्टी की टर्मिनल पर पत्रकारों से कहा कि वह प्रशासनए दानदाताओंए पार्टी के लोगों के द्वारा बाढ के दौरान किए गए कार्यों से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि अतिवृष्टि के दौरान राहत और बचाव के शाॅर्ट टर्म काम तो हो गए हैं। उनहोंने कहा कि बाडमेर के गुढामालानीए जालोर और सिरोही में कई जगहों पर पानी उतर गया है। ऐसे में अब बारिश के दौरान धराशायी हो चुकी आधारभूत सुविधा को दुरुस्त करने के काम में लगेंगे। इसका काफी काम हो भी चुका है।