Home Breaking भारत-पाक सीमा पर तनोट मां की विशेष पूजा-अर्चना करेंगी मुख्यमंत्री राजे

भारत-पाक सीमा पर तनोट मां की विशेष पूजा-अर्चना करेंगी मुख्यमंत्री राजे

0
भारत-पाक सीमा पर तनोट मां की विशेष पूजा-अर्चना करेंगी मुख्यमंत्री राजे

vasundhara rajeसबगुरु न्युज-जयपुर। भारतीय सेना द्वारा जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में आतंकवादियों के विरुद्ध किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद देश के सीमावर्ती क्षेत्रों में बने तनाव के हालातों को देखते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे गुरुवार को जैसलमेर जिले के तनोट में शक्तिपीठ मां तनोट राय के दर्शन कर विशेष पूजा अर्चना करेंगी। यह विशेष पूजा-अर्चना देश की सुरक्षा और सीमा पर बहादुरी से डटे सेना और सीमा सुरक्षा बल के जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए की जायेगी।

सीमा पर बसे लोगों को महफूज रखने के लिए भी यह पूजा-अर्चना की जायेगी क्योंकि राजस्थान में देश की सबसे लम्बी अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा है, जहां जैसलमेर, बाड़मेर, श्रीगंगानगर और बीकानेर जिले के कई गांव बसे हुए हंै।
मुख्यमंत्री राजे गुरुवार को अपरान्ह में उदयपुर से जैसलमेर पहुंचेंगी, जहां वे शक्तिपीठ मां तनोट राय के मंदिर में शारदीय नवरात्र की पंचमी के दिन 21 पंडितों के वैदिक मंत्रोच्चार, अनुष्ठान और जाप के बीच सीमा पर बसे लोगों की सुरक्षा, देश-प्रदेश की खुशहाली और सीमा पर बसे लोगों की हिफाजत के लिए प्रार्थना करेंगी।

वे इस पूजा-अर्चना के माध्यम से शहीदों की आत्मा की शांति के लिए भी प्रार्थना करेंगी। ऐसी मान्यता है कि युद्ध एवं आपात स्थितियोें के दौरान तनोट माता ने सदैव ही सबकी रक्षा की है। मंदिर के आस-पास शक्ति और भक्ति का माहौल वहां रहने वाले लोगों को सदैव ही सम्बल प्रदान करता रहा है।