Home Headlines मुख्यमंत्री राजे ने जोधपुर को दी 778 करोड़ की सौगातें

मुख्यमंत्री राजे ने जोधपुर को दी 778 करोड़ की सौगातें

0
मुख्यमंत्री राजे ने जोधपुर को दी 778 करोड़ की सौगातें
cm vasundhara raje inaugurates development works in jodhpur
cm vasundhara raje inaugurates development works in jodhpur
cm vasundhara raje inaugurates development works in jodhpur

जोधपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने गुरुवार को जोधपुर जिले को 778 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात दी है। इस अवसर पर राजे ने कहा कि जोधपुर के लोगों से मुझे विशेष स्नेह मिलता है। इस कारण मुझे यहां के लोगों से मिलना और यहां आना अच्छा लगता है।

मुख्यमंत्री ने गोशाला मैदान में बच्चों के लिए पार्क, 5 करोड़ रुपए की लागत से खेल गतिविधियों के लिए बने सिंथेटिक ट्रेक तथा सिंथेटिक एरिया, 1.32 करोड़ की लागत स आश्रय स्थलों, 45 करोड़ रुपए लागत वाली एलईडी स्ट्रीट लाइट परियोजना, उचित दरों पर शुद्ध एवं स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए वाटर एटीएम-अक्षय जल, जोधपुर के लिए पांच अन्नपूर्णा रसोई वैन, 100 करोड़ रुपए की लागत से कचरे से बिजली उत्पादन परियोजना, चेनपुरा में बहुउद्देश्यीय भवन, दीनदयाल अन्त्योदय योजना- एनयूएलएम के तहत वस्त्रालय भलाई री भींत तथा कुडी पुलिस थाने के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण किया।

राजे ने 120 करोड़ रुपए लागत वाली मुख्यमंत्री जन आवास योजना के अन्तर्गत बड़ली आवासीय योजना का शिलान्यास किया और जोधपुर शहर के लिए रिफ्यूज कलेक्टर ट्रक को हरी झण्डी दिखाई।

इसके बाद मुख्यमंत्री मथुरादास माथुर अस्पताल परिसर पहुंची, जहां उन्होंने 20 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित अस्थि रोग, नेत्र रोग, मेडिसिन, सर्जरी, रेडियो डायग्नोसिस विभागों के ओपीडी के लिए नए भवन, 24.24 करोड़ रुपए की लागत से बने 750 बेड की क्षमता वाले छात्रावास, 14 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित न्यूरोलॉजी, गेस्ट्रो एन्ट्रोलाॅजी, नेफ्रोलॉजी, हेमेटोलॉजी के लिए सुपर स्पेशियलिटी वार्ड, 11.42 करोड़ रुपए की लागत से बने कमला नेहरू वक्ष चिकित्सालय के लिए 150 बेड की क्षमता वाले छात्रावास का लोकार्पण किया।

उन्होंने 2.81 करोड़ रुपए की लागत से डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन् राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय, करवाड के नवनिर्मित पंचकर्म भवन का भी लोकार्पण किया। सुरपुरा में 285 करोड़ रुपये की लागत वाली पेयजल परियोजना के प्रथम चरण और 7.50 करोड़ रुपए की लागत से आंगणवा में निर्मित मानसिक विमंदित महिला एवं बाल पुनर्वास केन्द्र का लोकार्पण किया।

आंगणवा में ही 47 करोड़ रुपए लागत की मेगा आवास योजना 2009 में एलआईजी, एमआईजी, ईडब्ल्यूएस आवासों के चयनित लाभार्थियों को चाबियां सौंपी। उन्होंने 85 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले तख्त सागर फिल्टर प्लान्ट का शिलान्यास भी किया।