Home Headlines सीएम राजे ने सेना भर्ती रैली में शामिल होकर युवाओं का बढ़ाया जोश

सीएम राजे ने सेना भर्ती रैली में शामिल होकर युवाओं का बढ़ाया जोश

0
सीएम राजे ने सेना भर्ती रैली में शामिल होकर युवाओं का बढ़ाया जोश
cm vasundhara raje visits army recruitment rally in jhalawar
cm vasundhara raje visits army recruitment rally in jhalawar
cm vasundhara raje visits army recruitment rally in jhalawar

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को झालवाड़ जिले के राजकीय खेल संकुल में आयोजित सेना भर्ती रैली में शामिल होकर युवाओं का जोश बढ़ाया।

राजे ने युवाओं से कहा कि देश सेवा का मौका सौभाग्य से मिलता है। प्रदेश के युवा भारतीय सेना में भर्ती होकर देशभर में अपनी प्रतिभा एवं कौशल की छाप छोड़कर नाम रोशन करें।

मुख्यमंत्री ने सेना भर्ती रैली में पहुंचकर भर्ती में भाग ले रहे विभिन्न जिलों के युवाओं का उत्साहवर्धन किया तथा सेना अधिकारियों के साथ भ्रमण कर भर्ती प्रक्रिया की जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना का गौरवशाली इतिहास रहा है। इसका भाग बनकर युवा स्वयं का भविष्य संवारने के साथ-साथ माता-पिता, प्रदेश व देश का नाम रोशन करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान के युवाओं ने सेना के विभिन्न पदों पर रहते हुए अमिट छाप छोड़ी है इसे बरकरार रखने के लिए पूरी लगन के साथ तैयारी करें जिससे सेना के मापदण्डों पर खरा उतरा जा सके।

उन्होंने युवाओं से रूबरू होते हुए उनके द्वारा की गई तैयारियों के बारे में जानकारी ली तथा उत्साह के साथ प्रत्येक गतिविधि में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। ऐसे युवाओं के माता-पिता की सराहना की जो बच्चों को देश सेवा में भाग लेने के लिए सेना में भेजते हैं।

मुख्यमंत्री ने सेना भर्ती के डीजी मेजर जनरल जीके मारवाल के साथ 150 अभ्यर्थियों के बैच को दौड़ के लिए रवाना किया तथा विभिन्न चरणों की दक्षता जांच का निरीक्षण किया। सेना भर्ती कार्यालय द्वारा पारदर्शिता के लिए अपनाई जा रही प्रक्रिया की उन्होंने सराहना की।

उन्होंने दौड़ में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रथम तीन अभ्यर्थियों को क्रमशः झालावाड़ के अनिल कुमार मीणा, चित्तौड़गढ़ के गणपतलाल जाट व झालावाड़ जिले के ही रामपाल सिंह झाला को प्रोत्साहन स्वरूप सेना द्वारा निर्धारित पुरस्कार प्रदान किए।

उन्होंने बताया कि राजस्थान को प्रतिवर्ष तीन से चार हजार युवाओं की भर्ती का लक्ष्य प्राप्त होता है।