Home Sirohi Aburoad भाजपा ने जनता में हजार करोड का प्रचार किया, फूटी कौडी का काम नहीं हुआः लोढा

भाजपा ने जनता में हजार करोड का प्रचार किया, फूटी कौडी का काम नहीं हुआः लोढा

0
भाजपा ने जनता में हजार करोड का प्रचार किया, फूटी कौडी का काम नहीं हुआः लोढा
sanyam lodha addressing railly in pindwada of sirohi district
sanyam lodha addressing railly in pindwada of sirohi district
sanyam lodha addressing railly in pindwada of sirohi district

सबगुरु न्यूज-पिण्डवाडा। चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं कांग्रेस जिले में भाजपा पर हमलावर होती जा रही है। कांग्रेस के निशाने पर स्थानीय नेताओं के साथ-साथ राज्य सरकार भी है।

रेवदर के बाद बुधवार को पिण्डवाडा में  जिला कांग्रेस के आह्वान पर पिण्डवाडा ब्लाॅक कांग्रेस के द्वारा आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक संयम लोढ़ा ने आरोप लगाया की राज्य में भाजपा सरकार की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने 67 हजार करोड़ की वार्षिक योजना जरुर बनाई, लेकिन उस में से मात्र 44 हजार करोड़ ही खर्च कर पाई।

लोढा ने आरोप लगाया कि सिरोही जिले में भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने 2016-17 के बजट में सिरोही जिले के लिए 1013 करोड़ के तीन प्रोजेक्ट के लिए धन राशि आवंटित करवाने का प्रचार किया, लेकिन पूरा वर्ष गुजर गया, अभी तक उस में से फूटी कोडी तक खर्च नहीं कर पाए।

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में 90 रुपये की एलईडी लाइटे 1000 हजार रुपये में खरीद कर भ्रष्टाचार का नया कीर्तिमान स्थापित किया जा रहा है। चारो तरफ भाजपा के जनप्रधिनिधि अपनी हताशा व्यक्त करते दिखाई पड़ रहे हैं।
उन्होंने कहा की भाजपाई इस तरह का वातावरण बनाने का प्रयास करते है कि भाजपा को जो वोट दे वो ही  हिन्दू है, लेकिन सिलिकोसिस की बीमारी से पीड़ित श्रमिको के इलाज का सवाल आता है तो वे चुप्पी साध लेते हैं। बत्तीसा नाले में आदिवासियों को भूमि के बदले भूमि देने की मांग आती है तो उनके साथ आकर साथ खड़े नहीं होते है।

भेसासिंह में आदिवासी किसानो की जमीन तो ले ली लेकिन उनके खेतो में सिचाई के लिए पानी देने की नाहर बनाने का न केवल टेंडर निरस्त कर दिया बल्कि नहर का पूरा प्रोजेक्ट निरस्त कर पूरी योजना सिचाई विभाग से जलदाय विभाग को हस्तांतरित कर दी। उन्होंने कहा कि प्रशासन पिंडवाडा तहसील में काम करने वाले श्रमिको के लिए मास्क एवं दवाई की व्यवस्था सुनिश्चित करे। पिंडवाडा में क्षयरोग के चिकित्सक को लगाने की व्यवथा करे।
पूर्व विधायक लोढ़ा ने सुराज संकल्प यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की ओर से पिण्डवाडा में काॅलेज स्थापित करने के मुद्दा भी यहां उठाया।

इसी तरह सेई बांध से शहर को पीने का पानी देने और नर्मदा का पानी सिरोही को देने के वायदे को भी याद दिलवाया। उन्होंने कहा कि नर्मदा नहर की सर्वे का बजट का प्रावधान नहीं कीने पर  कांग्रेस जनता को साथ लेकर आर-पार की लड़ाई छेड़ेगी।
उन्होंने कहा की पिंडवाडा से बागरा रोड तक वर्ष 2015-2016 में सिरोही होकर नयी रेल लाइन बिछाने के बने प्रोजेक्ट पर एवं ओवरब्रिज सहित रेलवे के विकास पर भी आने वाले दिनों में कांग्रेस आन्दोलन चलाएगी।
जिला अध्यक्ष गंगा बेन ने कहा कि कांग्रेस के लोग वे ही वायदे करते है जिन्हें वे पूरा कर सके। उन्होंने कहा की भाजपा ने जो वायदे किये थे उन्हें समय रहते पूरे करे वरना कांग्रेस जन जागरण अभियान चला कर भाजपाई जनप्रधिनिधियों को मजबूर करेगी।

पूर्व सांसद पारसराम मेघवाल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने महंगाई को चरम सीमा तक पंहुचा दिया था। सर्विस टेक्स एवं एक्साइज ड्यूटी बढ़ा कर सभी तरह की खाध्य सामग्री महेंगी कर दी।

प्रदेश सचिव राजेंद्र साखला ने कहा कि राज्य सरकार ने मोदी सरकार की तरह पानी बिजली रजिस्ट्री पर सेस में बढोतरी कर महंगाई बढ़ाने में आग में घी डालने का काम किया है।
ब्लाक अध्यक्ष राकेश रावल ने कहा कि पिंडवाडा क्षेत्र की समस्याओ को लेकर राज्य सरकार के जनप्रतीनिधि पूरी तरह उदासीन हैं। प्रधान जीवाराम आर्य ने कहा की भाजपा राज्य में जिले की चिकित्सा वयवस्था चोपट हो गयी है। एस टी जिला अध्यक्ष निबाराम, जिला महामंत्री हामिद कुरैशी, प्रदेश सदस्य संध्या चैधरी पूर्व पालिका अधक्ष अचलसिंह बलिया, पूर्व यु आई टी आबू के अध्यक्ष हरीश चैधरी, पंचायत समिति सदस्य जयेश पटेल, नरेश रावल, प्रकाश मीणा, नेता प्रतिपक्ष संजय गर्ग आर टी आई कार्यकर्ता काशीराम सेवादल मुख्य संघटक कमलेश रावल, महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष हेमलता शर्मा, मजदुर संघटन इंटक जिला अध्यक्ष इंद्रसिंह, यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष अज्ररुदीन मेमन, आबू ब्लाक अध्यक्ष हड्वंत सिंह सहित कई नेताओ ने संबोधित किया।
इस अवसर पर जिला कांग्रेस उपाअध्यक्ष सुभाष चैधरी, शिव सेना के रमेश रावल, जिला सचिव मुख्तियार खान, विनोद देवड़ा, मारुफ हुसैन, नेना राम माली, जेसाराम मेघवाल, नरेन्द्र सिंह, रमेश गुर्जर चेलाराम, जुहारमल टांक, बाबु भाई मेघवाल, गिरधारी रावल, सुरेश रावल, कानाराम गरासिया, नारायणलाल गर्ग, व्यापार मंडल से अर्जुन रावल, राजू रावल, छगन टांक, छगन मेघवाल, मुकेश प्रजापत एवं समस्त व्यापारी वर्ग व् मंच का संचालन ब्लाक महासचिव महेशदान चरण में किया।
-रैली निकालकर उपखण्ड अधिकारी को दिया ज्ञापन
जनसभा के बाद कांग्रेस के नेताओं ने अपने समर्थकों के सथ पिंडवाडा व् सिरोही रोड के मुख्य मार्गों से केंद्र की भाजपा सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पहुंचे। वहां पर मुख्यमंत्री से अपने वायदे पूरे करने की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया।

पिंडवाडा में सरकारी कॉलेज की वर्ष 2017-18 में घोषणा करने सेई बांध से पिंडवाडा को पेयजल के पानी देने व नर्मदा नहर के लिए सर्वे में बजट का प्रावधान करने की मांग का एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम उपखण्ड अधिकारी पर्वतसिंह चुण्डावत को सौंपा।