Home Rajasthan Jaipur पहलू खां प्रकरण की जांच सीबीआई से हो, राजस्थान विधानसभा में हंगामा

पहलू खां प्रकरण की जांच सीबीआई से हो, राजस्थान विधानसभा में हंगामा

0
पहलू खां प्रकरण की जांच सीबीआई से हो, राजस्थान विधानसभा में हंगामा
congress demands cbi probe into killing of pehlu khan in alwar

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में सोमवार को अलवर जिले के बहरोड थाना इलाके में एक अप्रैल को गोरक्षकों के कथित हमले में मारे गए पहलू खां के मामले की केन्द्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई से जांच करवाने की मांग को लेकर कांग्रेस सदस्यों ने हंगामा किया।

उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह ने हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी। शून्यकाल मेंं कांग्रेस के गोविन्द डोटासरा नेेे पर्ची के माध्यम से यह मामला उठाया। नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने कहा कि विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की पिटाई से पहलू खां की मौत हुई है।

सरकार अपराधियों को बचाने का प्रयास कर रही है। नेता प्रतिपक्ष के इतना कहते ही भाजपा के ज्ञान देव आहूजा समेत अन्य कई भाजपा सदस्यों ने इसे गलत बताते हुए कहा कि बजरंग दल और विहिप का इससे कोई लेना देना नहीं है। इसके साथ ही शोरशराबा और हंगामा शुरू हो गया। विरोध में कांग्रेस सदस्य आसन के सामने आकर सरकार पर अपराधियों को बचाने के आरोप लगाए।

उपाध्यक्ष नेेे शोरशराबा कर रहे सदस्यों को शांत रहने का आग्रह करते हुए कहा कि सरकार ने मामले की निष्पक्ष जांच होने की बात कहने के बाद कुछ बचता नहीं है। बावजूद प्रतिपक्ष सदस्य जवाब से संतुष्ट नहीं होकर अपनी बात जोर जोर से कहते रहे।

इससे पहले गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि पुलिस इस मामले की निष्पक्ष जांच कर रही है। सरकार नेेेे घटना वाले दिन ही आरोपियों के खिलाफ भादंस की धारा 308 के तहत मामला दर्ज कर लिया था। दो दिन बाद पहलू खां की मौत के बाद इसमें धारा 302 लगा दी थी।

कटारिया ने सीकर में एक मासूम बच्ची के साथ हुई कथित दुष्कर्म घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि पुलिस आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।