Home Entertainment Bollywood Kapil Sharma पर जोक्स चोरी का आरोप…सही या गलत !

Kapil Sharma पर जोक्स चोरी का आरोप…सही या गलत !

0
Kapil Sharma पर जोक्स चोरी का आरोप…सही या गलत !
KAPIL SHARMA SABGURU.COM
kapil-sharma-unfollows-ali-asgar-and-chandan-prabhakar-on-twitter
kapil-sharma-unfollows-ali-asgar-and-chandan-prabhakar-on-twitter

अभिजीत गांगुली खुद के नाम के अंग्रेजी रूपांतरण में ‘h’ नहीं लगाते हैं। स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं और लाइव के अलावा यूट्यूब पर भी देखे जाते हैं। सोशल मीडिया ओअर एक्टिव हैं राय रखते हैं और ठोस तरीके से उसे सभी के सामने लाते हैं। इन्होंने कपिल शर्मा के शो पर आरोप लगाया है कि उन्होंने इनके जोक्स चुराए हैं। अक्सर एक कॉमेडियन को जिस मुश्किल का सामना  करना पड़ता है।

वो है उसे कोई सीरियसली नहीं लेता बस यही समझा जाता है कि अरे ये तो मज़ाक कर रहा है और इसी के साथ उसके काम को उसके काम के पीछे लगी मेहनत को सीरियसली नहीं लिया जाता। इस हंसाने के बिज़नेस में एक और नाम है  कपिल शर्मा। अभिजीत गांगुली से भी बड़ा नाम बहुत बड़ा नाम।

देश का सबसे बड़ा और समस्या ये होती है कि जब हर में घ्सू चुका। एक आदमी कोई जोक सुनाता है और उसके बाद वही जोक कोई और सुनाता है तो ऐसा लगता है कि पहले वाले ने जोक बनाया और दूसरे वाले ने कॉपी किया जबकि कहानी उल्टी होती है।

कपिल शर्मा के शो में जो जोक बोला गया वो असल में अभिजीत गांगुली ने लिखा था। एक लाइव शो में अभिजीत ने वो बोला था और उसका वीडियो यूट्यूब पर डाला वहीं से शो के राइटर्स ने इस जोक को उठा लिया और किकु शारदा के मुंह से बुलवा दिया। अभिजीत गांगुली का फेसबुक पोस्ट पढ़िए इसमें अभिजीत गांगुली ने बताया है कि कैसे उनका हर बढ़िया फ़ास्ट बॉलर का एक बड़ा भाई होता है वाला जोक कपिल शर्मा के शो में उठा लिया गया।

दुनिया को ये लगने लगा कि जोक कपिल शर्मा के शो में काम करने वालों में लगा है होता भी यही है। बड़ा नाम कुछ कह दे तो सोर्स वही बन जाता है। छोटे शख्स की पहुंच कम होती है उसकी आवाज़ को कम कान मिलते हैं। उसके जोक्स पर हंसने वाले कम होते हैं। ये बिलकुल वैसा है जैसे गाने की धुन चुराना आपने कोई रोमेनियन गाना सुना। उसकी धुन आपने कॉपी कर के सलमान खान की पिक्चर में डाल दी।

गाना चूंकि रोमेनियन था इसलिए किसी ने सुना नहीं था। अब जब हिन्दुस्तानी बंदा हिंदी में गाना सुन रहा है तो लगने लगा कि गाना तो भाई की फ़िल्म के संगीतकार ने कम्पोज़ किया है। यही हाल चुटकुले के साथ होगा। बुरी बात ये हैकि चुटकुला काफी तुच्छ समझा जाता है हल्का समझा जाता है। आदमी बस गुलज़ार को जपता है कोई आज तक इस बात पर आंखें फाड़ता नहीं दिखता कि राजू श्रीवास्तव अपने ‘आइटम’ कैसे तैयार करता है।