Home UP Agra यूपी 2017 : कांग्रेस के वाट्सऐप नम्बर का सियासी गणित

यूपी 2017 : कांग्रेस के वाट्सऐप नम्बर का सियासी गणित

0
यूपी 2017 : कांग्रेस के वाट्सऐप नम्बर का सियासी गणित
congress launch whatsapp number in uttar pradesh to connect with people
congress launch whatsapp number in uttar pradesh to connect with people
congress launch whatsapp number in uttar pradesh to connect with people

लखनऊ। कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में युवाओं को आकर्षित करने के लिए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री की अगुवाई में वाट्सऐप नम्बर लांच किया है। कांग्रेस ने जो 10 अंकों का लकी मोबाइल नम्बर चुना है। उसके सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

दरअसल कांग्रेस के सोशल मीडिया का वाट्सऐप नम्बर 9918952017 है। यह जो नम्बर है उनमें अंतिम में 2017 है। इसके अलावा इस नम्बर का सियासी गणित भी है। इन सारे अंकों को क्रमवार जोड़ें तो इनकी संख्या 249 आती है।

इस प्रकार कांग्रेस ने सोच समझकर इस लकी नम्बर को चुना है और कांग्रेस इस वाट्सऐप नम्बर के बहाने जनता को 2017 का संदेश देना चाहती है। मधुसूदन मिस्त्री ने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 250 सीटें जीतकर बहुमत की सरकार बनाएगी।

गौरतलब हो कि कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में खोए जनाधार को बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेने की फिराक में है। युवाओं को पार्टी से जोड़ने एवं कांग्रेस की रीति नीति को जन-जन तक पहुँचाने के लिए कांग्रेस ने यह वाट्सऐप नंबर लॉन्च किया है।

कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रभारी शिव पाण्डेय ने बताया कि इस नम्बर पर जनता अपनी शिकायतें दर्ज करा वाट्सऐप नंबर से प्रदेश भर के जिलों के कार्यकर्ताओं को जोड़ा जाएगा।

कार्यकर्ता और आम जनता अपने इलाके के लोगों की समस्याओं को इस नंबर पर बताएंगे। जिस स्तर की शिकायत होगी उस स्तर के नेता प्रशासन शासन से संवाद स्थापित कर समस्या को सुलझाएंगे। जिला अध्यक्ष और शहर अध्यक्ष सीधे देखेंगे समस्या। प्रदेश या केंद्र स्तर की समस्याओं को बड़े नेता सुलझाएंगे।

कांग्रेस इस नंबर पर आने वाली समस्याओं के आधार पर सरकार को घेरेगी। बुधवार पर्यटन भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मधुसूदन मिस्त्री ने सबसे पहले मैसेज भेज कर इसकी शुरूआत की।

मधुसूदन मिस्त्री द्वारा इस नम्बर से भेजा गया पहला संदेश

संचार क्रान्ति के जनक स्व राजीव गांधी जी की सोच को और एक कदम आगे ले जाते हुए मुझे विश्वास है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस का वाट्सऐप नम्बर 9918952017 जनता और कांग्रेस के बीच सेतु का काम करेगी।