मोदी के बयान पर कांग्रेस ने उठाया सवाल

pm modi
congress question timing of pm modi’s statement on indian muslims

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुसलमानों के संबंध में दिए गए बयान पर शुक्रवार को कहा कि उन्हें अमरीका जाते समय ही यह आभास क्यों हो रहा है जबकि देश के मुसलमान हमेशा राष्ट्रभक्त रहे हैं।…

कांग्रेस के प्रवक्ता एवं पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि देश के मुसलमानों ने हमेशा से ही अपनी देशभक्ति साबित की है लेकिन आश्चर्य है कि मोदी अब यह बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी यदि सच्चे मन से यह कह रहे हैं तो किसी को भी इस संबंध में कोई आपत्ति नहीं हो सकती लेकिन सवाल यह उठता है कि अमरीका जाने से ठीक पहले ही उन्हें यह क्यों कहना पड़ रहा है।

उन्होंने सवाल किया कि मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में लाल किले से अपने पहले संबोधन में ऎसी बात क्यों नहीं कही। खुर्शीद ने यह भी जानना चाहा कि क्या मोदी ने अपनी पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह सांसद योगी आदित्यनाथ, गिरिराज सिंह आदि से भी पूछकर यह बात कही है जो मुसलमानों के खिलाफ बोलते रहते हैं।

उन्होंने कहा कि इन नेताओं के वक्तव्य मोदी द्वारा व्यक्त भावना के विपरीत रहे हैं। प्रधानमंत्री ने एक अमरीकी टीवी के साथ साक्षात्कार में कहा है कि भारत के मुसलमान किसी भी कीमत पर देशभक्ति के साथ समझौता नहीं कर सकते क्योंकि वे देश के लिए जीते और देश के लिए मरते हैं।

उल्लेखनीय है कि मोदी के मुख्यमंत्री रहने के दौरान 2002 में हुए गुजरात दंगों के कारण अमरीका ने उन्हें वीजा न देने का निर्णय लिया था लेकिन उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद उसने इस नीति में बदलाव किया है।