Home India City News मासूम के साथ दुष्कर्म : कांग्रेस ने कहा प्रदेश में लचर कानून व्यवस्था

मासूम के साथ दुष्कर्म : कांग्रेस ने कहा प्रदेश में लचर कानून व्यवस्था

0
मासूम के साथ दुष्कर्म : कांग्रेस ने कहा प्रदेश में लचर कानून व्यवस्था
congress slams bjp govt over minor raped in neemkathana in siker
congress slams bjp govt over minor raped in neemkathana in siker
congress slams bjp govt over minor raped in neemkathana in siker

जयपुर। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने सीकर जिले के नीमकाथाना स्थित गांव भूदोली में पांच वर्षीय मासूम बच्ची के साथ हुई दुष्कर्म की घटना पर क्षोभ व्यक्त करते हुए इसे प्रदेश में लचर कानून-व्यवस्था का परिणाम बताया है।

उन्होंने कहा कि गत दो महीने में सीकर जिले तीन मासूम बच्चियों के साथ हैवानित के प्रकरण सामने आये है जो बताता है कि हर घटना के बाद शासन व प्रशासन द्वारा लीपापोती की जा रही है जिसके परिणामस्वरूप असामाजिक तत्व आसानी से छोटी-छोटी बच्चियों को शिकार बना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार एक तरफ तो जिलों में जाकर आमजन की समस्याओं के निदान का नाटक कर रही है वहीं दूसरी तरफ सरकार की संवेदनहीन कार्यप्रणाली के कारण अपराधी तत्वों के हौसलें बुलंद हो रहे है। उन्होंने कहा कि जब ऐसी घटना घटती है तो पूरा समाज शर्मसार होता है परन्तु ऐसी घटनाओं के प्रति सरकार निरन्तर लापरवाही बरत रही है।

पायलट ने कहा कि यदि सरकार पूर्व घटनाओं से सबक लेकर प्रशासन की लगाम कस देती तो इन घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होती। परन्तु सरकार सबसे संवेदनशील तबको के प्रति जिस प्रकार का रवैया अपना रही है उसका परिणाम है कि प्रदेश में लूटपाट, डकैती, बलात्कार व अन्य तरीके के अपराध दिनों-दिन बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मासूम बच्चियों का पूरा जीवन बर्बाद हो रहा है परन्तु आज तक प्रदेश की भाजपा सरकार ने कोई ऐसा कदम नहीं उठाया जिससे बच्चियों को सुरक्षा प्रदान की जा सके। उन्होंने नीमकाथाना की मासूम दुष्कर्म पीडि़ता के उचित इलाज तथा उसके परिजनों को उचित आर्थिक सहायता देने की मांग करते हुए कहा है कि सरकार अपराधियों को अविलम्ब गिरफ्तार कर पीडि़ता को न्याय दिलाये।

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष ने मासूम के परिजनों से मुलाकात

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. अर्चना शर्मा ने आज जे के लॉन हॉस्पीटल जाकर  दुष्कर्म पीडि़ता के परिजनों से मुलाकात की।

उन्होंने सरकार की अनदेखी के कारण गत समय में सीकर जिले में तीन मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं सामने आयी है। उन्होंने कहा कि जे.के. लॉन हॉस्पीटल के आईसीयू के बाहर कड़ा पहरा लगा हुआ है तथा मीडिय़ा एवं कांग्रेस के प्रतिनिधियों को पीडि़ता से नहीं मिलने दिया जा रहा है।

पीडि़ता के परिजनों ने डॉ. शर्मा को बताया कि कल शाम से अब तक उन्हें भी बच्ची ने नहीं मिलने दिया गया है और कोई भी डॉक्टर बच्ची के स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं दे रहा है। डॉ. शर्मा ने आरोप लगाया कि सरकार समाजकंटकों से मासूम बच्चियों को सुरक्षा देने में असफल रही है और कैसे ऐसी घटनाओं को जनता की जानकारी में लाने से रोका जाए इस कवायद में लगी है।