Home UP Allahabad इलाहाबाद में धारदार हथियार से दम्पती की निर्मम हत्या

इलाहाबाद में धारदार हथियार से दम्पती की निर्मम हत्या

0
इलाहाबाद में धारदार हथियार से दम्पती की निर्मम हत्या
couple killed with sharp weapons over property dispute in allahabad
couple killed with sharp weapons over property dispute in allahabad
couple killed with sharp weapons over property dispute in allahabad

इलाहाबाद। जनपद के सोरांव थानान्तर्गत तिवारीपुर गांव में शुक्रवार की रात दम्पती की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी गई। शनिवार की सुबह हत्या की जानकारी होते ही गांव में सनसनी फैल गई। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार उक्त थाना क्षेत्र के तिवारीपुर गांव के निवासी विजय तिवारी 36 वर्ष पुत्र लालजी तिवारी गांव के ही एक व्यक्ति की चार पहिया गाड़ी चलाकर पत्नी पार्वती 34 वर्ष एवं 14 वर्षीय बेटे एवं तीन बेटियों का किसी तरह भरण-पोषण करता था।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार की शाम परिवार के सभी लोग भोजन करके घर के बाहर बनी पन्नी के छाये के नीचे पति-पत्नी सो गए और बच्चे घर के अन्दर सो गए। रात में तीन अज्ञात लोग आए और सोते समय सिर व गले में किसी धारदार हथियार से वार करके मौत के घाट उतार दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी फरार हो गए।

इस दौरान दम्पती की चीख सुनकर परिवार के अन्य लोग जबतक पहुंचते अपराधी काफी दूर जा चुके थे। अपराधियों ने इस तरह से वार किया कि दोनों को जबतक परिवार के लोग अस्पताल ले जाने के लिए कुछ कर पाते इस बीच दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

हत्या की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। हत्या की खबर मिलते ही थानाध्यक्ष सोरांव सहित पुलिस विभाग के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। दोनों शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी।

पुलिस अधीक्षक गंगापार राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया रात में तीन लोग पहुंचे और घर के बाहर पन्नी से बने छाया के नीचे सो रहे दम्पती की धारदार हथियार से सिर में मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की वजह जमीन का विवाद सामने आया है।

मृतक के पिता लालजी की तहरीर पर गांव के ही अमीने, पप्पू, धन्नू, चन्द्रमा, बबलू एवं मन्नू के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 336/16 धारा 147,148,149,302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

मृतका विगत कुछ वर्षो से जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था। जिसकी रंजिश में दम्पती की हत्या कर दी गई। पुलिस मुकदमा दर्ज करके अपराधियों की तलाश में दबिश दे रही है।