Home Breaking कश्मीर पाने का पाक का सपना कयामत तक नहीं होगा पूरा : सुषमा स्वराज

कश्मीर पाने का पाक का सपना कयामत तक नहीं होगा पूरा : सुषमा स्वराज

0
कश्मीर पाने का पाक का सपना कयामत तक नहीं होगा पूरा : सुषमा स्वराज
Sushma Swaraj hits back at PM nawaz sharif, kashmir will never be a part of pakistan
Sushma Swaraj hits back at PM nawaz sharif, kashmir will never be a part of pakistan
Sushma Swaraj hits back at PM nawaz sharif, kashmir will never be a part of pakistan

नई दिल्ली। कश्मीर में जारी हिंसा पर पाकिस्तान के बड़बोलेपन का भारत ने करारा जवाब दिया है। शनिवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर पलटवार करते हुए कहा कि पाकिस्तान का कश्मीर को पाने का सपना कयामत तक पूरा नहीं होगा।

सुषमा ने कहा कि पाकिस्तान का ये नापाक सपना कभी पूरा नहीं होगा। भारत का अभिन्न टुकड़ा कभी नरक नहीं बनेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी कश्मीर की भलाई नहीं चाही है, उसे कश्मीर को केवल आतंकवादी दिए हैं।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से पूछा है कि क्या वह नहीं जानते कि उन्होंने जिस बुरहान वानी की तारीफ की है और जिसे शहीद बताया है वह हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर था, कई जनप्रतिनिधियों और सुरक्षाकर्मियों की हत्या के अपराध में लिप्त था और उस पर दस लाख रुपये का इनाम था।

सुषमा स्वराज ने आगे पाकिस्तान को कहा कि सीमापार से आतंकवादियों को गौरवान्वित करने और भारत के अखंड भाग में हिंसा फैलाने के इन निंदनीय प्रयासों से भी ज्यादा खतरनाक बात यह है कि इन प्रयासों को पाकिस्तान एक यूएन द्वारा प्रतिबंधित नामी आतंकवादी हाफिज सईद और दूसरे आतंकियों के साथ मिलकर खुद अंजाम दे रहा है।

विदेश मंत्री के पूरे बयान में कड़ा लहजा साफ दिख रहा था। विदेश मंत्री ने पाक को कहा कि जिस देश ने अपने लाखों नागरिकों पर लड़ाकू विमानों, तोपों और टैंकों का इस्तेमाल किया हो उसे हमारी बहादुर, अनुशासित पुलिस और सुरक्षाबलों पर उंगली उठाने का कोई अधिकार नहीं है।

नवाज शरीफ के कश्मीर को पाक में मिलाने के बयान पर सुषमा ने कहा कि धरती का यह स्वर्ग वह कभी अपना नहीं बना पाएगा। नवाज की कश्मीर को दुआओं वाले बयान पर सुषमा ने कहा कि उन्होंने कभी दुआएं नहीं दीं, पाक ने बंदूकें दी हैं, उनका नाकाब मंसूबा कभी भी पूरा नहीं होगा।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को शरीफ ने कश्मीरियों से कहा कि भारत के कब्जे वाले कश्मीर में आजादी के लिए अपनी जान कुर्बान कर रहे लोगों को नहीं भूलना चाहिए। आपको यह पता होना चाहिए कि किस तरह उनकी पिटाई की जाती है और उनकी हत्‍या की जाती है। हमारी प्रार्थनाएं उनके साथ हैं और हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब कश्‍मीर, पाकिस्‍तान बन जाएगा।