Home Bihar तेजस्वी यादव को लेकर जद (यू) के तेवर कड़े

तेजस्वी यादव को लेकर जद (यू) के तेवर कड़े

0
तेजस्वी यादव को लेकर जद (यू) के तेवर कड़े
Cracks in Grand Alliance after RJD rules out Tejashwi Yadav's resignation
Cracks in Grand Alliance after RJD rules out Tejashwi Yadav's resignation
Cracks in Grand Alliance after RJD rules out Tejashwi Yadav’s resignation

पटना। बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल  और जनता दल (युनाइटेड) के बीच भ्रष्टचार मामले में घिरे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को लेकर उठा विवाद गहराता जा रहा है।

जद (यू) ने बुधवार को एक बार फिर कड़े तेवर अख्तियार करते हुए उपमुख्यमंत्री पर निशाना साधा है, वहीं राजद ने एक बार फिर स्पष्ट कर दिया है कि तेजस्वी के इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता। जद (यू) के नेता और प्रवक्ता अजय आलोक ने भ्रष्टाचार के मामले में घिरे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है।

अजय आलोक ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कोई आरोप नहीं लगा है, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एफआईआर (प्राथमिकी) दर्ज कराई है। इसका जवाब अदालत और जनता दोनों को देना होता है। उन्होंने महागठबंधन को लेकर एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि महागठबंधन चलाने की जिम्मेदारी सभी की है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को जद (यू) की बैठक में राजद को इस मामले में निर्णय लेने के लिए चार दिनों का समय दिया गया था।

इधर, मंगलवार की रात लालू प्रसाद से मिलने के बाद राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा था कि तेजस्वी के इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता।

राजद के प्रवक्ता मनोज झा ने बुधवार को कहा कि सवाल तेजस्वी के इस्तीफे का नहीं है। सवाल गलत और बेबुनियाद आरोप लगाने का है। उन्होंने कहा कि सीबीआई, आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय का लालू प्रसाद के परिवार के खिलाफ गलत इस्तेमाल किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद व उनके परिवार के सदस्यों से जुड़े पटना, दिल्ली, रांची व गुरुग्राम के 12 ठिकानों पर शुक्रवार को छापेमारी की थी। इस मामले में सीबीआई ने लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी तथा उनके बेटे व बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित कई अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

इसके बाद राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा तेजस्वी के इस्तीफे की मांग को लेकर सरकार पर लगातार दबाव बना रही है।