Home Health Beauty And Health Tips एग खाने के फायदे | Egg beauty tips in hindi

एग खाने के फायदे | Egg beauty tips in hindi

0
एग खाने के फायदे | Egg beauty tips in hindi
egg is beneficialy for hair and face

egg is beneficialy for hair and face

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

आपने अक्सर एग की भुर्जी, ऑमलेट तो खाया ही होगा लेकिन क्या कभी आपने इसको फेस और बालों पर भी अपनाया हैं क्या? नहीं ना चलिए हम आपको बताते हैं इसको फेस और बालों पर किस तरह अपनाया जाए।

एग का चहरे पर इस्तमाल कैसे करें

अंडा की जर्दी और सफेद हिस्सा दोनों ही सेहत और सुंदरता के लिए फायदेमंद होता है। अंडा आपके वजन बढ़ाने में भी काम आता हैं। लेकिन अंडे के इस्तेमाल से त्वचा भी साफ होती है और उसमें प्राकृतिक निखार आता है। महिलाओं और गर्ल्स को यंग और खूबसूरत दिखने की चाहत हमेशा रहती है।(जैकलिन फर्नांडीज और सिद्धार्थ मल्होत्रा के रोमाटिक मूवमेंट) इसके लिए गर्ल्स और महिलाएं हर तरह के नुस्खे अपनाना शुरू कर देती हैं। भले ही वो पार्लर में हो या फिर घर में हो। महिलाएं जो हैं वो खासकर नेचुरल तरीके से खूबसूरती पाने के कई उपाय ढूंढती हैं। उन्हीं उपायों में से एक है एग फेसपैक। अंडा न केवल खाने में पोषक होता है, बल्कि यह आपकी त्वचा को भी टाइट बनाता है। यह एंटी-एजिंग भी है। जानिये क्या हैं एग फेस पैक का कमाल।

कोई भी फेस पैक लगाने से पहले क्लींजर से अपना चेहरा धोयें। जिससे चेहरे पायी डस्ट जल्दी से मिट जाती हैं।

उसके बाद चेहरे में हमेशा रोम छिद्रों बंद रहते हैं जिसको खोलने के लिए चेहरे पर स्टीम लें।(VIDEO: बिपाशा बासु का ब्रा में हॉट वर्कआउट वीडियो) इससे मास्क आपके चेहरे के भीतर तक जाकर त्वचा को भीतरी निखार देगा।

नींबू का टुकड़ा लेकर उसे अपने चेहरे पर कसकर रगड़ें। नाक, ठोड़ी और माथे पर इस टुकड़े को खासतौर पर रगड़ें।

अंडे का मास्क लगाने से पहले अपने बालों को कस कर बांध लें। ताकि अंडे का पैक बालों तक ना पहुँचे।

ब्रश की मदद से अंडे के मास्क की एक परत अपने चेहरे पर लगायें।(VIDEO: घर में रोज 5 मिनट के वर्कआउट से SIX PACKS ABS) और फौरन इस हिस्से को टिशू पेपर के छोटे से टुकड़े से कवर कर दें।

जब तक पूरे चेहरे पर मास्क न लग जाए, तब तक इस प्रक्रिया को दोहराते रहें।

टिशू पेपर को पांच मिनट तक सूखने दें। इसके बाद अंडे के मास्‍क की एक लेयर और लगायें।

पहले की ही तरह अंडे के मास्क के ऊपर टिशू पेपर लगाते रहें।(VIDEO: एक महीने के वर्कआउट प्लान से ऐसी बॉडी बनाए) इस फेस मास्क को बीस मिनट तक छोड़ दें। इतनी देर में यह पूरा अच्छी तरह सूख जाएगा।

धीरे-धीरे टिशू पेपर उतारें। ध्यान रहे टिशू पेपर ऊपर की ओर उतारें।(VIDEO: जंगल में लड़का और लड़की करते मिले ये शर्मनाक काम) ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें। और इसके बाद गुलाब जल में रूई डुबोकर उससे अपना चेहरा साफ करें।

इसके बाद किसी माश्चराइजर से सर्कुलर मोशन में अपने चेहरे की मसाज करें।(VIDEO: लड़की ने लात और चप्पल से आदमी को बुरी तरह मारा) इससे आपकी त्वचा हेल्थी, नमीयुक्त और चमकदार बनी रहेगी।

More About Eggs

कुक्कुट प्रशिक्षण संस्थान अजमेर में मनाया विश्व अंडा दिवस

क्वॉरेंटाइन सेंटर में तबलीगी जमात को चाहिए अंडा, बिरयानी और TV

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE