Home Breaking क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार और नूपुर नागर ने लिए सात फेरे, देखें PIC

क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार और नूपुर नागर ने लिए सात फेरे, देखें PIC

0
क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार और नूपुर नागर ने लिए सात फेरे, देखें PIC

मेरठ। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बचपन फ्रेंड नूपुर नागर के साथ शदी कर ली। बृहस्पतिवार को होटल ब्रावुरा रिसोर्ट में स्विंग मास्टर भुवी और नुपूर के फेरों समेत विवाह की रस्में पूरी हुईं।

घुड़चढ़ी से लेकर बारात, वरमाला, फेरे और विदाई की सभी रस्में रीति रिवाजों के अनुसार निभाई गईं। मित्रों, रिश्तेदारों और खेल जगत की मशहूर हस्तियां इस सेलिब्रिटी शादी की गवाह बनीं।

गंगानगर स्थित जीपी कॉलोनी में भुवनेश्वर के घर पर सुबह से ही बारात की चहल-पहल शुरू हो गई। भुवी के पैतृक गांव बुलंदशहर के लुहारली से करीबी रिश्तेदार बारात में शामिल होने मेरठ पहुंचे।

कोलकाता से मंगवाई सिरोस्की के काम वाली शेरवानी और पगड़ी पहनकर भुवनेश्वर कुमार दूल्हा बने। भुवी की मां ने बेटे को तिलक लगाकर नजर उतारी। करीब सुबह 9:30 बजे बैंडबाजों के साथ दूल्हा बने भुवनेश्वर कुमार घोड़ी पर चढ़कर गंगानगर के बी ब्लॅाक स्थित अर्द्धनारीश्वर मंदिर में पूजन के लिए पहुंचे।

मंदिर में पूजा के बाद भुवी फूलों से सजी कार में जीजा सुमित अघाना, बहन रेखा और भांजों के साथ बैठकर ब्रावुरा रिसोर्ट के लिए रवाना हुए। जहां भुवी ने अपनी दुल्हनिया नूपुर के साथ शादी की रस्में निभाईं।

कार में सवार होकर भुवी बारात लेकर परतापुर बाईपास ब्रावुरा इन में दुल्हनियां लेने पहुंचे। सुबह 10.20 बजे बारात दरवाजे पर पहुंचते ही नूूपुर की मम्मी और रिश्तेदारों ने दामाद भुवी का स्वागत किया। नूूपुर के रिश्तेदारों ने भुवी को गोद में उठाकर कार से उतारा और अंदर ले गए।

इसके बाद भुवी जयमाला की स्टेज पर पहुंचे। बैकग्राउंड में तेरा होने लगा हूं और जग घुमया थारे जैसा न कोई गाने बज रहे थे, तभी दुल्हन के लाल लिबास में सजी नूपुर ने महफिल में प्रवेश किया। नूपुर के भाई रस्म के अनुसार बेले के फूलों की चादर की छाया में नूपुर को जयमाला के लिए लाए। स्टेज के पास पहुंचते ही भुवी ने हाथ बढ़ाकर नूपुर को स्टेज पर बुलाया।

जैसे ही नूपुर ने भुवी के गले में वरमाला डालने के लिए हाथ बढ़ाया भुवी के दोस्तों ने उन्हें ऊपर उठा लिया। मान मनौव्वल के बाद भुवी को उतारा और जयमाला की रस्म हुई। स्टेज पर भुवी के पिता किरणपाल सिंह, मां इंद्रेश देवी, बहन रेखा अधाना, बहनोई सुमित अधाना, नूपुर के ताऊ, ताई, पिता यशपाल आदि शामिल रहे।