Home Tamilnadu Chennai आईएसएल 2017 : चेन्नई ने नार्थईस्ट को घर में पहली बार हराया

आईएसएल 2017 : चेन्नई ने नार्थईस्ट को घर में पहली बार हराया

0
आईएसएल 2017 : चेन्नई ने नार्थईस्ट को घर में पहली बार हराया
ISL 2017: Chennaiyin FC outplay NorthEast United FC 3-0
ISL 2017: Chennaiyin FC outplay NorthEast United FC 3-0
ISL 2017: Chennaiyin FC outplay NorthEast United FC 3-0

चेन्नई। नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में चन्नई में अपने अपराजित क्रम को बरकरार नहीं रख सकी। गुरुवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए लीग के चौथे सीजन के मैच में चेन्नयन एफसी ने नार्थईस्ट युनाइटेड को 3-0 से हरा दिया।

इस मैच से पहले नॉर्थईस्ट युनाइटेड की टीम लीग में कभी भी चेन्नई में नहीं हारी थी, लेकिन मेजबान टीम ने कहानी को इस सीजन के अपने दूसरे मैच में पूरी तरह से पलट दिया। यह चेन्नयन एफसी की चौथे सीजन में यह पहली जीत है। पहले मैच में उसे एफसी गोवा ने मात दी थी।

चेन्नइयन की इस जीत के हीरो राफेल अगस्तो रहे जिन्होंने एक गोल किया, लेकिन मैदान पर इतना जबरदस्त खेल दिखाया कि मेहमान टीम उनसे बचती नजर आई।

चेन्नइयन जानती थी कि वह अपने घर में नॉर्थईस्ट युनाइटेड से पहले कभी नहीं जीती है, लेकिन उसके कोच जॉन ग्रेगोरी ने एक दिन पहले ही कहा था कि रिकार्ड टूटने के लिए होते हैं और उनकी टीम ने गुरुवार को वही कर दिखाया। मेजबान पहले मिनट से ही नॉर्थईस्ट पर हावी थी।

चेन्नइयन ने अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने शानदार शुरुआत की और विपक्षी टीम को लगातार बैकफुट पर रखा। आठवें मिनट में उसने एक बेहतरीन मूव बनाया। ग्रेगोरी नेल्सन ने बाईं तरफ से मोर्चा संभाला और अपनी तेजी से फ्रांसिस्को फर्नाडेज को शानदार क्रॉस पास दिया। फर्नाडिज ने इस पर हेडर मारा जो क्रॉसबार से टकरा गया।

हालांकि मेजबान टीम को पहले गोल के लिए ज्यादा इंतजार और मेहनत नहीं करनी पड़ी। 11वें मिनट में नॉर्थईस्ट युनाइटेड के अब्दुल हक्कू ने आत्मघाती गोल करते हुए चेन्नयन को बिना किसी मेहनत के गोल तोहफे में दे दिया।

अगस्तो ने गेंद ली और दौड़ते हुए सेंटर की तरफ पास दिया, अब्दुल ने हेडर के जरिए उसे बाहर भेजने की कोशिश में गलती से गोल्पोस्ट में धकेल दिया और चेन्नयन को बिना मेहनत के गोल मिल गया।

इस गोल से मेजबान टीम के उत्साह में वृद्धि देखी गई और नॉर्थईस्ट युनाइटेड की टीम पर दबाव आ गया था। इसी बीच 24वें मिनट में अगस्तो के गोल ने नॉर्थईस्ट युनाइटेड की मुश्किलों को और बढ़ा दिया।

ब्रिकमजीत सिंह ने ग्रेगोरी को पास दिया जिन्होंने दौड़ते हुए गेंद को बॉक्स में पहुंचाया। हक्कू और टीपी रेहेनेश ने बचाव की कोशिश, लेकिन अगस्तो अपनी टीम को 2-0 से आगे करने में सफल रहे।

2-0 से पिछड़ रही मेहमान टीम को 36वें मिनट में कॉर्नर मिला। हक्कू ने इस पर हेडर मारा जो बार से टकरा कर बाहर चला गया और इस तरह नॉर्थईस्ट के हाथ से पहला गोल करने का मौक फिसल गया। पहले हाफ खत्म होने में चार मिनट बाकी थे और नॉर्थईस्ट के कोच डे डेयुस ने सेइमलेन डाउंगेल के स्थान पर हलीचरण नार्जरी को उतारा। हालांकि यह बदलाव कारगर सबित नहीं हुआ और मेहमान टीम पहले हाफ में 0-2 से पिछड़ते हुए गई।

दूसरे हाफ में नॉर्थईस्ट युनाइटेड की टीम बेहतर खेल रही थी। उसने दूसरे हाफ के पांचवें मिनट में ही मौका बनाया। जोस गोंजाल्वेस गेंद लेकर गोलोपस्ट की तरफ बढ़े और उन्होंने सीधा शॉट गोलपोस्ट पर मारा जो गोलकीपर करणजीत सिंह के हाथों में गया। यहां मेहमान टीम के हाथों से पहला गोल दागने का एक और मौका जा चुका था।

इसी बीच चेन्नयन एफसी के धनपाल गणेश को येलो कार्ड मिला और दो मिनट बाद ही नार्थईस्ट युनाइटेड के मार्सियो डीसूजा को भी येलो कार्ड मिला।

लगातार गोल करने के प्रयास में लगी नार्थईस्ट युनाइटेड ने 63वें मिनट में एक और मौका बनाया लेकिन जेजे लालपेखुला बीच में आ गए जिन्होंने गेंद को किसी तरह दूर धकेलते हुए अगास्तो तक पहुंचा दी। अगस्तो ने बड़ी सफाई से गेंद को क्लीयर कर दिया।

70वें मिनट में चेन्नयन के पास स्कोर 3-0 से बढ़त लेने का अच्छा मौका था जो वो गंवा बैठी। हालांकि 84वें मिनट में मोहम्मद रफी ने रिबाउंड पर गोल करते हुए चेन्नयन का स्कोर 3-0 कर दिया था। जैमी गेविलान ने फ्री किक ली जो बार से टकरा कर वापस ही आ रही थी तभी रफी ने तुरंत उसे नेट में डाल दिया। इसी के साथ चेन्नयन ने अपने घर में नॉर्थईस्ट को पहली हार दी।