Home Breaking जेट एयरवेज के पायलट के गंदे बोल, हरभजन को आया गुस्सा

जेट एयरवेज के पायलट के गंदे बोल, हरभजन को आया गुस्सा

0
जेट एयरवेज के पायलट के गंदे बोल, हरभजन को आया गुस्सा
cricketer harbhajan singh complained about a jet airways pilot
cricketer harbhajan singh complained about a jet airways pilot
cricketer harbhajan singh complained about a jet airways pilot

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हरभजन सिंह ने बुधवार को विमानन कंपनी जेट एयरवेज के एक पायलट पर एक भारतीय यात्री के खिलाफ ‘नस्ली’ टिप्पणी करने का आरोप लगाया और इस पर सख्त ऐतराज जताया और पायलट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

उन्होंने यह भी कहा कि पायलट ने एक महिला के साथ दुर्व्यवहार किया और एक दिव्यांग व्यक्ति के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की।

हरभजन इस समय इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने ट्विटर के जरिए इस घटना को उजागर किया।

हरभजन ने कहा कि बन्र्ड हॉसलीन नामक पालयट ने एक महिला के साथ धक्का-मुक्की की और दिव्यांग व्यक्ति के लिए भी अपशब्द का इस्तेमाल किया। उसने उन्हें ‘ब्लडी इंडियंस’ कहा।

हरभजन ने पायलट को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह भारतीय जमीन पर काम कर कमाई करते हैं और इसके बावजूद यहां के लोगों का अपमान करते हैं।

उन्होंने अपने पहले ट्वीट में लिखा कि जेट एयरवेज के पायलट बर्न्ड हॉसलीन ने मेरे साथी भारतीय से कहा कि ‘मेरे विमान से निकल जाओ यू ब्लडी इंडियंस’, जबकि वह यहीं अपनी कमाई कर रहे हैं।

उन्होंने लिखा कि पायलट ने न केवल नस्ली टिप्पणी की, बल्कि एक महिला के साथ धक्का-मुक्की भी की और एक दिव्यांग व्यक्ति के लिए अपशब्द का इस्तेमाल किया.. घोर अपमान, शर्मनाक जेटएयरवेज।

पायलट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए हरभजन ने लिखा कि कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए और देश में ऐसी घटनाएं नहीं होने दी जाएंगी और न ही इन्हें बर्दाश्त किया जाना चाहिए।

हरभजन ने अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने के लिए कुछ वक्त निकाला है। वह मंगलवार को अलीबाग गए थे, जिसका वीडियो उन्होंने इंस्टाग्राम पर डाला।

हरभजन ने बुधवार को मीडिया के जरिए विमान कंपनी से पायलट के खिलाफ सख्त कदम उठाने की अपील की है।

उन्होंने समाचार चैनल इंडिया टुडे से कहा कि मेरी पत्नी की दोस्त ने उसे इस किस्से के बारे में बताया। उसका व्यवहार पूरी तरह से नस्ली था। पायलट यह नहीं कह सकता कि हम कौन हैं और हमें क्या करना चाहिए। वह हमारे देश में कमाई कर रहा है।

उन्होंने कहा कि मेरे दोस्त ने जेट एयरवेज से बात करने की कोशिश की है। उन सभी ने सुना कि पायलट ने क्या कहा। उसे हमें बुरा-भला कहने का कोई हक नहीं है।

हरभजन की यह प्रतिक्रिया तीन अप्रेल की घटना पर आई है, जिसमें पंजाब और बॉलीवुड के संगीतकार जतिंदर शाह और बालीवुड की पूजा सिंह गुजराल शामिल थे।

पूजा ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा कि जेट एयरवेज के साथ बेहद बुरा अनुभव रहा। सप्ताहांत में चंडीगढ़ से मुंबई की ओर जा रहे थे। एक दोस्त के आने पर व्हीलचेयर की व्यवस्था की गई, जिसे जेट एयरवेज के नियमों के मुताबिक मुहैया कराया गया था लेकिन वह उस शख्स तक पहुंची नहीं। कंपनी के आंतिरक मुद्दे के कारण विमान की उड़ान में पहले से ही देर हो चुकी थी। उन्हें इंतजार कराया गया और मैंने उनके साथ इंतजार करने का फैसला किया।

उन्होंने लिखा कि इसी दौरान विमान के कप्तान बन्र्ड हॉसलिन आए और चिल्लाने लगे तथा बुरा व्यवहार करने लगे। मैंने उनसे कहा कि हमारे पास इसकी मंजूरी है और इस व्हीलचेयर की कई बार जांच भी हो चुकी है।

साथ ही जेट एयरवेज ने चंडीगढ़ में भी इसकी जांच की थी, इसलिए इसे ले जाने की मंजूरी है। वह मुझ पर जोर से चिल्लाने लगे और मेरा हाथ पकड़ कर कहा बाहर जाओ। मैं पीछे हटी और उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि आप मुझे हाथ न लगाएं। उन्होंने कहा, ‘यू ब्लडी इंडियंस’।

इस घटना की शिकायत चार अप्रेल को सहार अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर स्थिति पुलिस थाने में की गई और जेट एयरवेज संगीतकार और उनके दोस्त से लिखित माफी मांगने को तैयार है।

जेट एयरवेज ने अपने बयान में इस घटना के लिए माफी मांगी है। कंपनी ने बयान में कहा है कि जेट एयरवेज अपने किसी कर्मचारी द्वारा राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय नियमों के उल्लंघन की हरकत को किसी भी रूप से बर्दाश्त नहीं करेगी। साथ ही हमारे कर्मचारी अधिनियम सख्त हैं।

उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद कंपनी की नीति को देखते हुए जांच के बाद कड़े फैसले लिए जाएंगे। कंपनी ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।