क्रिकेटर शिखर धवन के साथ दुबई एयरपोर्ट पर हुआ दुर्व्यवहार

Cricketer Shikhar Dhawan with misbehave at Dubai Airport

Cricketer Shikhar Dhawan with misbehave at Dubai Airport

केपटाउन। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शुक्रवार को एमिरेट्स एयरलाइंस को आड़े हाथों लिया है। एयरलाइंस ने धवन के साथ दक्षिण अफ्रीका जा रही उनकी पत्नी और बच्चों को विमान में जाने से रोक दिया था। भारतीय टीम ने सुबह दक्षिण अफ्रीका की जमीं पर कदम रखा है।

भारतीय टीम यहां तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। धवन ने एमिरेट्स एयरलाइंस पर आरोप लगाया है कि उन्होंने धवन को बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र और बच्चों के साथ पत्नी ऐशा मुखर्जी का पहचान पत्र दिखाने को नहीं कहा था।

धवन ने ट्विटर पर लिखा कि एमिरेट्स विमानसेवा का बिल्कुल गैरपेशवर रवैया। मैं अपने परिवार के साथ दक्षिण अफ्रीका जा रहा था और मेरे बच्चे दुबई से दक्षिण अफ्रीका का विमान नहीं पकड़ सके। उन्होंने मुझसे बच्चों का जन्म प्रमाण पत्र और अन्य कागज मांगे जो, उस समय हमारे पास नहीं थे।

उन्होंने कहा कि वह दुबई हवाईअड्डे पर हैं वो कागजात आने का इंतजार कर रहे हैं। अमिरात ने मुंबई में इस बारे में क्यों नहीं बताया। अमिरात का एक कर्मचारी बिना किसी बात के बुरा व्यवहार कर रहा था।

वहीं विमानन कंपनी ने अपनी तरफ से सफाई देते हुए कहा है कि वह सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के कानून का पालन कर रहे थे।

एमिरेट्स के प्रवक्ता ने कहा कि हम जानते हैं कि उनका परिवार तय कार्यक्रम के मुताबिक सफर नहीं कर सका। हमें असुविधा के लिए खेद है। हालांकि एक जून 2015 से दक्षिण अफ्रीका के नियमों के मुताबिक, 18 साल की उम्र से कम का कोई भी शख्स दक्षिण अफ्रीका आता है तो उसे अपने माता-पिता संबंधी कागज दिखाने पड़ेंगे।

सभी एयरलाइंस की तरह हमें भी हर देश के कानून का पालन करना पड़ता है और यह यात्रियों की भी जिम्मेदारी है जिन्हें यात्रा से जरूरी सभी संबंधित कागजात अपने साथ रखने होते हैं।

क्रिकेट से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE