Home India City News मछली पकड़ने के जाल में फंसा मगरमच्छ, मचा हड़कम्प

मछली पकड़ने के जाल में फंसा मगरमच्छ, मचा हड़कम्प

0
मछली पकड़ने के जाल में फंसा मगरमच्छ, मचा हड़कम्प
Crocodile caught in fishing nets
Crocodile caught in fishing nets
Crocodile caught in fishing nets

बहराइच। मिहीपुरवा कस्बे में जरही गांव के समीप भगहर गांव में स्थित तालाब में मछली का शिकार कर रहे शिकारी उस समय जाल छोड़कर फरार हो गये। जब उनके जाल में मछली की जगह मगरमच्छ फंस गया।

मगरमच्छ को देखते ही तालाब के किनारे एकत्रित सभी लोग फरार हो गये। ग्रामीणो ने इसकी सूचना कतर्नियाघाट डीएफओ को दी। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुचकर जाल से मगरमच्छ को निकलवाकर रस्सी से बांधकर बोरे में भरकर उसे पास के नहर में छुड़वा दिया।

प्राप्त समाचार के अनुसार मिहीपुरवा कस्बे उत्तर तरफ जरही गांव के समीप भगहर में शिकारी मछली का शिकार कर रहे थे। तभी जाल मे कोई बड़ी मछली के फंसे होने की वजह से काफी खुश होकर जाल को खीच रहे थे।

दो घन्टे की मेहनत के बाद जाल को तलाब के किनारे लेकर पहुंचे तो देखा कि जाल मे मगरमच्छ फंसा हुआ है। जाल में मगरमच्छ देखते ही शिकारी जाल छोड़कर भाग खड़े हुए।

इसकी सूचना प्रजातीय वनाधिकारी कतर्नियाघाट आशीष तिवारी को दिया गया। डी एफ ओ ने मोतीपुर रेन्जर खुर्शीद आलम को बताया। जिसपर रेन्जर मोतीपुर खुर्शीद आलम ,डिप्टी रेन्जर रमाशंकर सिह,वन वनरक्षक सियाराम गुप्ता के साथ भगहर पर पहुँच कर जाल से मगर को निकलवाया।

फिर रस्सी से बांधकर उसे बोरे भरकर रेन्जर मोतीपुर लेकर गए। जहां से उसे नहर मे छोड़ दिया जाएगा। बताया जाता है कि पिछले बाढ मे दो मगरमच्छ तलाब मे आ गए थे जबकि एक पानी मे बहकर चला गया था दूसरा तलाब मे रह गया था इसके पकड़े जाने से शिकारी राहत की सास ले रहे है।