Home Rajasthan Ajmer साईकल रैली 12 अगस्त और पौधा रोपण 13 अगस्त को

साईकल रैली 12 अगस्त और पौधा रोपण 13 अगस्त को

0
साईकल रैली 12 अगस्त और पौधा रोपण 13 अगस्त को

अजमेर। पर्यावरण को समर्पित संस्था अपना अजमेर द्वारा की ओर से ‘वाहन मुक्त शनिवार’ जन अभियान की प्रथम वर्षगांठ पर 12 अगस्त को साईकल रैली और 13 अगस्त को विशाल पौधारोपण कार्यक्रम होगा। वार्षिक कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाने के लिए सोमवार को स्वामी कॉम्पलेक्स में आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया।

बैठक की जानकारी देते हुए संस्था के सूत्रधार कंवल प्रकाश किशनानी ने बताया कि अपना अजमेर संस्था को एक साल पूरा होने पर आगामी गतिविधियों की रूपरेखा तैयार की गई।

पर्यावरण के प्रति लोगों को जाग्रत और पर्यावरण को प्रदूषण से बचाने के लिए सभी पर्यावरण मित्रों की सहमति से 12 अगस्त 2017 शनिवार को विशाल साईकल रैली का आयोजन प्रस्तावित है। इसके अलावा रविवार 13 अगस्त को एक विशाल पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा। इन दोनों ही आयोजन में सभी पर्यावरण मित्र अपनी सहभागिता देंगे।

बैठक में संस्था के सम्पर्क प्रमुख विनीत लोहिया, दिशा प्रकाश किशनानी, बालकृष्ण पुरोहित, मोन्टू करनावट, वनीता जैमन, सम्मान सिंह, उमेश कुमार चौरसिया, उमेश कुमार गर्ग,  संतोष मौर्य, अशोक टांक, राजेन्द्र गांधी, भगवान साधवानी, मोहन कुमार तुलस्यानी, महेन्द्र जैन मित्तल, उमेश गागनानी आदि पर्यावरण मित्र मौजूद थे।